राहुल ने सुषमा पर कसा तंज, कहा- वीजा बनाने में काफी समय बिताती हैं विदेश मंत्री

Friday, Aug 24, 2018 - 10:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंदन के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटेजिक स्टडीज में लोगों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार और RSS पर निशाना साधा है। उन्होंने सुषमा स्वराज पर भी तंज कसते हुए कहा कि विदेश मंत्री वीजा बनाने में काफी वक्त बिताती हैं। राहुल ने कहा कि विदेश मंत्रालय का एकाधिकार मिटाकर और समाज के अन्य अंगों के लिए इसे और अधिक आसान बनाकर एक आधुनिक विदेश मंत्रालय बनाया जा सकता है।



विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं। उनसे अक्सर लोग सोशल मीडिय पर वीजा के बारे में जानकारी मांगते रहते हैं तो कभी वीजा मांगते हैं। कई बार तो स्वराजन ने पड़ोसी देशों से भी भारत में बेहतर इलाज के लिए वीजा मांगा गया है। विदेश मंत्री ने मानवता के आधार पर पीड़ितों को वीजा भी दिया है, जिसके बाद ट्विटर पर उनकी तारीफ हुई है। वहीं अब इसी को लेकर राहुल गांधी ने विदेश मंत्री पर तंज कसा है।



इसके साथ ही राहुल गांधी ने पाकिस्तान को लेकर कहा है कि पाकिस्तान के संबंध में पीएम मोदी के पास कोई गहराई सोची-समझी रणनीति नहीं है। पाकिस्तान के साथ बातचीत करना बहुत मुश्किल है क्योंकि वहां कोई भी ऐसी संस्था नहीं है जो सर्वोच्च हो तो हम तब तक प्रतीक्षा करेंगे, जब तक कि वो कोई सुसंगत ढांचा नहीं बना लेते।



राहुल ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है। अन्य पार्टियों ने भारत की संस्थोँ पर कब्जा करने के लिए कभी हमला नहीं किया। आरएसएस की सोच अरब देशों की मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी है। भारत में मौजूदा सरकार के बारे में मेरी मुख्य शिकायतों में से ये एक है कि मुझे भारत की ताकत के आधार पर कोई सुसंगत रणनीति नहीं दिख रही है। मुझे केवल तात्कालिक प्रतिक्रियाएं दिखती हैं।

Yaspal

Advertising