मातम में बदली दोस्त के जन्मदिन की पार्टी, एक मजाक ने छीन ली जान

Tuesday, Mar 26, 2019 - 11:07 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली(नवोदय टाइम्स): कार चलाते समय चालक से मजाक करने की कीमत एक युवक को जान देकर चुकानी पड़ी। दोस्त के जन्मदिन की पार्टी मनाकर लौट रहे कार सवार छह युवक एनएच-24 पर सड़क हादसे में घायल हो गए। घायलों को लालबहादुर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक युवक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि इस हादसे में घायल पांच युवकों को अगले दिन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। घटना पूर्वी जिला के कल्याणपुरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ईस्ट विनोद नगर इलाके में एनएच-24 पर हुई। मृतक युवक साहिल बजाज (24)  है।

हंसी मजाक के दौरान अनियंत्रित हुई कार
सभी दोस्त हेमंत की होंडा अमेज कार में सवार होकर सराय काले खां पहुंच गए।  सभी ने वहां खाना खाया और रविवार तड़के लगभग 4 बजे सभी घर आने के लिए निकले। कार जीवा चला रहा था, जबकि साहिल चालक के बराबर वाली सीट पर बैठा था। इस बीच अक्षरधाम मंदिर से आगे निकलने पर साहिल व जीवा मजाक करने लगे। मजाक करने के दौरान अचानक कार अनियंत्रित हुई और डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार कई बार पलटी।  

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी 
 हादसे में घायल हुए पांचों युवकों में दीपांशु, जीवा कालरा, शिवा कालरा, अभिषेक धमीजा और हेमंत चावला हंै। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद साहिल का शव परिवार के हवाले कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। हादसा शनिवार देर रात ईस्ट विनोद नगर डिपो के सामने हुआ था, जहां इनकी होंडा सिटी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार ने कई बार सड़क पर पलटी खाई। वहीं दूसरी तरफ वहां से गुजर रहे राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। घायलों को एलबीएस अस्पताल ले जाया गया।

पिता का एकमात्र सहारा छिन गया
पुलिस के अनुसार, साहिल अपने परिवार के साथ गीता कॉलोनी स्थित 13 ब्लॉक शिवपुरी, लेबर चौक इलाके में रहता था। उसके परिवार में पिता गुलशन बजाज, मां किरण बजाज और दो बहने हैं, दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। साहिल अपने माता-पिता का इकलौता सहारा था। साहिल ग्रेजुएशन करने के बाद नौकरी की तलाश कर रहा था। वह अपने पिता के पैकिंग के काम में उनकी मदद भी करता था।

बचपन के दोस्त के जन्मदिन की थी पार्टी
साहिल के पिता गुलशन बजाज व चचेरे भाई जतिन ने बताया कि शनिवार को साहिल के दोस्त जीवा का जन्मदिन था। सभी दोस्त जीवा कालरा उसका भाई शिवा कालरा, दीपांशु, अभिषेक धमीजा, हेमंत चावला साहिल व उसके चचेरे भाई जतिन ने पहले गीता कॉलोनी में जन्मदिन की पार्टी की। जिसके बाद सभी दोस्तों ने सराय काले खां जाकर कुछ खाने का प्लान बनाया। लेकिन साहिल का चचेरा भाई जतिन घर लौट कर आ गया। जतिन ने बताया कि सभी दोस्त बचपन के दोस्त थे सभी एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ते थे।

कार के पलटने के दौरान खिड़की से बाहर गिरा था साहिल
कार पलटने के दौरान साहिल कार से निकलकर सड़क पर गिर गया। राहगीरों ने फौरन घायलों को कार से बाहर निकाला और पुलिस की मदद से घायलों को एलबीएस अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में साहिल को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कार कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। रविवार दिन में पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद साहिल का शव परिवार के हवाले कर दिया है।

सदमें में है चचेरा भाई जतिन
चचेरे भाई जतिन ने बताया कि एक बजे वह घर लौट आया था, साहिल व उसके दोस्त खाना खाने के लिए सराय काले खां चले गए। लगभग 4:20 पर फोन आया कि कार का एक्सीडेंट हो गया है। जिसके बाद वह परिजनों के साथ अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि साहिल की मौत हो गई है। हादसे के बाद से जतिन बहुत सदमे में है। उनका कहना है कि सहिल उसके सगे भाई जैसा था।

पड़ोस में भी पसरा सन्नाटा
साहिल की मौत की खबर मिलने के बाद उसके घर ही नहीं आस पड़ोस में रहने वाले लोग भी सकते में हैं। लोगों का कहना है कि सहिल हंसमुख प्रवृत्ति का युवक था, सभी से मिलजुल कर रहता था। उसकी मौत के बाद से लोग सदमे की हालत में हैं।


 

Anil dev

Advertising