सचिन वाजे को लेकर मीठी नदी पहुंची NIA , नंबर प्लेट और डीवीआर समेत हाथ लगे अहम सबूत

Sunday, Mar 28, 2021 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एंटीलिया केस की जांच अब NIA कर रही है। जांच को आगे बढ़ाते हुए आज NIA की टीम सचिन वाजे को लेकर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मीठी नदी पहुंची है। इन दौरान NIA के पास नदी में से नंबर प्लेट और डीवीआर समेत कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। बताया जा रहा है कि वाझे ने सबूतों को नष्ट करने के लिए इन्हें मीठी नदी में फेंक दिया था।

मीठी नदी से नदी को, लैपटॉप, दो नंबर प्लेट, डीवीआर, सीपीयू और हार्ड डिस्क मिल चुकी है। एनआईए को जो दो नंबर प्लेट मिली है, उस पर एक ही नंबर MH02FP1539 लिखा हुआ मिला। सूत्रों की अनुसार, जांच एजेंसी को लगातार  इनफॉर्मेशन मिलने के बाद ही गोताखोरों को पानी में उतारी गया। एजेंसी की मानें तो ये जो सबूत बरामद हुए हैं, ये सारी चीजें एंटीलिया और मनसुख हिरेन केस से जुड़ी हैं।

सचिन वाजे 3 अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में
मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे 3 अप्रैल तक एनआईए की हिरासत में हैं। उन्हें उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक गाड़ी में जिलेटिन की छड़ें मिलने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने सचिन वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले एनआईए के अधिकारी 25 मार्च की शाम सचिन वाजे को ठाणे स्थित रेती बुंदर क्रीक लेकर पहुंची थी, जहां कारोबारी मनसुख हिरेन का शव मिला था। मनसुख हिरेन की पत्नी ने सचिन वाजे पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। 

 

rajesh kumar

Advertising