राज्यसभा में बिना बोले रिटायर हो रहे सचिन, 6 साल में रेखा ने भी नहीं पूछा एक सवाल

Wednesday, Mar 28, 2018 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को आज उनके आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सदन में हंगामे के कारण वे तीन तलाक पर रोक विधेयक जैसे ऐतिहासिक एवं महत्वपूर्ण फैसलों पर निर्णय की प्रक्रिया में हिस्सा लेने से वंचित रह गए। उच्च सदन ने अपने सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को आज विदाई दी। मोदी ने इस दौरान क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का भी नाम लिया। सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेटर के तौर पर भले ही कई रिकॉर्ड दर्ज हों लेकिन वे राज्यसभा में बिना कोई रिकॉर्ड बनाए रिटायर हो रहे हैं। अप्रैल में सचिन की राज्यसभा की पारी खत्म हो जाएगी। वे सदन में एक बार भी नहीं बोले। वहीं अभिनेत्री रेखा भी सांसद के किरदार अच्छे से नहीं निभा पाई।

सचिन और रेखा की राज्यसभा में परफॉर्मेंस

  • सचिन तेंदुलकर 27 अप्रैल 2012 को राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए थे। पिछले शीतसत्र में वे कुछ बोलना चाहते थे लेकिन हंगामे के कारण बोल नहीं सके। उनकी अटेंडेंस भी राज्यसभा में 8% ही रही।

     
  • राज्यसभा में अभिनेत्री रेखा ने 27 अप्रैल 2012 को कदम रखा था लेकिन उन्होंने अपने अब तक के पूरे कार्यकाल में कोई सवाल नहीं पूछा। इतना ही नहीं उनकी हाजिरी 78% राष्ट्रीय औसत के मुकाबले केवल 5% रही।


सचिन, रेखा के अलावा सपा सांसद जया बच्चन, अनु आगा भी इस बार रिटायर होने वाली हैं। तेलुगू फिल्मों के सितारे चिरंजीवी,भाजपा के भूपेंद्र यादव, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, अभिषेक मनु सिंघवी और प्रमोद तिवारी, बीजू जनता दल के सांसद बने पूर्व हॉकी खिलाड़ी दिलीप टिर्की, भाजपा के पुरुषोत्तम रुपाला और विनय कटियार का कार्यकाल भी अप्रैल में ही समाप्त हो रहा है। सपा के नरेश अग्रवाल और कांग्रेस के राजीव शुक्ला का भी कार्यकाल भी खत्म हो रहा है।

Punjab Kesari

Advertising