कल से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का विशेष सत्र, सीएम गहलोत से मिलने पहुंचे सचिन पायलट

Thursday, Aug 13, 2020 - 05:48 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान में कांग्रेस में जारी करीब एक महीने से ज्यादा चलने वाला सियासी ड्रामे का कल अंत होने वाला है। दरअसल, राजस्थान में कल से विशेष सत्र शुरु हो रहा है। सत्र से एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने सीएम आवास पहुंचे। पायलट यहां होने वाली विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे।


बता दें कि  राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री निवास में बुलाई है। इसमें शुक्रवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में रणनीति सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। बैठक से ठीक पहले कांग्रेस ने कांग्रेस ने विधायक विश्वेंद्र सिंह तथा भंवर लाल शर्मा का निलंबन बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया।

भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ राज्य विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। भाजपा विधायक दल की बृहस्पतिवार को यहां हुई बैठक में यह फैसला किया गया। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि विधानसभा के शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

कटारिया ने कहा, ' हम अपनी तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं। हमने अपने प्रस्ताव में उन सारे बिंदुओं को लिया है जो आज राजस्थान में ज्वलंत हैं।' कांग्रेस में खींचतान और खेमेबंदी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ' अब भी कोशिश की है पैंचिंग की। लेकिन एक पूरब जा रहा है तो एक पश्चिम जा रहा है। ऐसी गति में मुझे लगता है कि सरकार ज्यादा दिन तक जी नहीं सकेगी। भले ही इसका टांका लगाने की कोशिश की है लेकिन कपड़ा फट चुका है। आज नहीं तो कल कपड़ा फटेगा।'     

 

Yaspal

Advertising