सबरीमाला: महिला आयोग ने महिला पत्रकारों पर हमले की केरल पुलिस से रिपोर्ट मांगी

Wednesday, Oct 17, 2018 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्ली : केरल में सबरीमाला मंदिर के निकट कुछ महिला पत्रकारों पर भीड़ के हमले की निंदा करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बहेरा को लिखे पत्र में यह भी कहा है कि मंदिर में जाने वाली महिला श्रद्धालुओं और महिला पत्रकारों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाए। उन्होंने कहा, ‘पुलिस का कर्तव्य है कि वह महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराए। ऐसे में यह निर्देश दिया जाता है कि केरल पुलिस सबरीमाला मंदिर जाने वाली सभी महिला श्रद्धालुओं और महिला मीडियाकर्मियों को सुरक्षा प्रदान करे।’

महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा, ‘मामले की गंभीरता को देखते हुए हम पुलिस से यह भी कहना चाहते हैं कि कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट आयोग के पास जल्द से जल्द ईमेल के माध्यम से भेजी जाए।’ दरअसल, सबरीमला में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना कुछ महिला पत्रकारों को करना पड़ा।

बुधवार को उनके वाहनों पर भी हमले किए गए। दो राष्ट्रीय टीवी चैनलों की महिला संवाददाता समाचार कवरेज के लिए पाम्बा जा रही थीं, उनकी गाड़ी को हिंसक भीड़ ने रास्ते में रोक दिया। भीड़ पत्रकारों के वाहनों को निशाना बनाते हुए और नारे लगाते हुए नजर आई। 

shukdev

Advertising