सबरीमाला हिंसा: BJP सांसद के पैतृक घर पर बम से हमला, हिंसा में 1700 से ज्यादा गिरफ्तार

Saturday, Jan 05, 2019 - 04:16 PM (IST)

कन्नूर: सबरीमाला मंदिर में 50 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर हिंसा अब भी जारी है जिसमें कुछ अज्ञात लोगों ने भाजपा सांसद के पैतृक मकान पर शनिवार को एक देसी बम फेंका और यहां स्थित आरएसएस कार्यालय को आग लगा दी।  हिंसा के आरोप में 1700 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है और 1108 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि हिंसा की इन घटनाओं से कुछ ही घंटे पहले अज्ञात लोगों ने माकपा विधायक ए एन शमशीर और पार्टी के कन्नूर जिला के पूर्व सचिव पी शशि के घरों पर देशी बम फेंके थे। उन्होंने ने बताया कि भाजपा से राज्यसभा सदस्य वी मुरलीधरण के पैतृक मकान पर शनिवार तड़के यह हमला हुआ हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। 

 

मुरलीधरण ने बताया कि तलासरी के पास वदियिल पीडि़किया स्थित उनके पैतृक मकान पर हमला हुआ हालांकि कोई घायल नहीं हुआ। आंध्रप्रदेश में मौजूद सांसद ने बताया, हमले के वक्त मेरी बहन, जीजा और उनकी बेटी घर में मौजूद थे।’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक अन्य घटना में अज्ञात लोगों ने शनिवार सुबह परियारम इलाके में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय को आग लगा दी। पिछले साल सभी आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति देने वाले उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद से पहली बार बुधवार को मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर केरल में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी हैं। 



मुरलीधरण ने माओवादियों से संपर्क रखने वाली दो महिलाओं को पुलिस सुरक्षा में सबरीमाला मंदिर पहुंचाए जाने के ‘षड्यंत्र’ की एनआईए से जांच कराने की मांग की है।  मीडिया से बातचीत करते हुए शनिवार सुबह शशि ने कहा कि उनके मकान पर फेंके गए शक्तिशाली बम से इमारत को नुकसान पहुंचा है।  
   

Anil dev

Advertising