आज खुलेंगे सबरीमला के कपाट अौर कपड़ों के कारोबार में कूदे रामदेव, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Nov 06, 2018 - 12:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कड़ी सुरक्षा के बीच आज विशेष पूजा के लिए खुलेंगे सबरीमला के कपाट से लेकर धनतेरस पर रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि परिधान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कड़ी सुरक्षा के बीच आज विशेष पूजा के लिए खुलेंगे सबरीमला के कपाट
विशेष पूजा के लिए भगवान अयप्पा मंदिर का कपाट आज खुलने से पहले पुलिस ने वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं और सबरीमला तथा आसपास के इलाकों में चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

धनतेरस पर रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि परिधान, दिवाली पर मिलेगा 25% डिस्काउंट
योग गुरु बाबा रामदेव ने धनतेरस के खास मौके पर गारमेंट्स इंडस्ट्री में कदम रख दिया है। स्वामी रामदेव ने सोमवार को पतंजलि 'परिधान' नाम से एक एक्सक्लूसिव शोरूम का उद्घाटन किया। धनतेरस के दिन पतंजलि 'परिधान' का पहला शोरूम दिल्ली के पीतमपुरा में स्थित नेताजी सुभाष प्लेस के अग्रवाल साइबर प्लाजा में खोला गयाा है। पतंजलि के इस शोरूम में डेनिम से लेकर एथनिक वियर तक, सब कुछ बिकेगा।

दिवाली से पहले दिल्ली में छाई जानलेवा धुंध, खतरनाक लेवल पर पहुंची एयर क्वालिटी
दिल्लीवालों को अभी जानलेवा धुंध और प्रदूषण से राहत नहीं मिली है। दिवाली से पहले ही इस जहरीली धुंध ने लोगों को परेशान कर रखा है। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में हवा की क्वालिटी में हल्का-सा भी सुधार नहीं हुआ है। आज सुबह भी दिल्ली-एनसीआर में लोगों को स्मॉग का सामना करना पड़ा।

मनोज तिवारी को नहीं रोकता तो CM केजरीवाल पर कर देते हमला: अमानतुल्लाह
 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन समारोह में धक्का-मुक्की आरोपों के बाद 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान ने सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मनोज तिवारी स्टेज पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, तो मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की, ना कि धक्का दिया। 

ट्रम्प ने ईरान के खिलाफ की सबसे बड़ी दंडात्मक कार्रवाई, भारत पर भी संकट के बादल
ट्रेड वॉर के चलते अमेरिका ने अपना अगला कड़ा कदम उठाते हुए आधी रात से ईरान पर कई तरह के आर्थिक प्रतिबंध लागू कर दिए, जिससे ईरान की बेचैनी बढ़ गई है। ईरान को डर है कि इसके बाद लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पहले से और मुश्किल हो जाएगी। अमेरिका द्वारा लगाए गए बैन की वजह से ईरान में सोमवार आधी रात से कच्चे माल की दिक्कत होने से उद्योग-धंधे ठप्प हो सकते हैं। 

कनाडा: आसमान में आपस में टकराए दो विमान, पायलट की मौत
कनाडा में एक छोटा यात्री विमान और एक अन्य विमान आपस में टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हादसे में छोटे विमान के पायलट की मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि ओटावा से तकरीबन 30 किलोमीटर पश्चिम में ओंटारियो के कार्प में रविवार तड़के हुई दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। छोटे यात्री विमान सेसना का पायलट अकेले विमान उड़ा रहा था। उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

आज फिर घटे पेट्रोल व डीजल के दाम, 19 दिनों में 4.27 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल
पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार 19वें दिन गिरावट हुई है। बता दें कि इन 19 दिनों में सिर्फ एक दिन पेट्रोल डीजल का भाव स्थिर रहा था, बाकी दिन कीमत कम हुई है। सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई, जिसके बाद पेट्रोल 78.56 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है। लगातार कौटती के बाद पेट्रोल 19 दिनों में 4.27 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ है।  

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तमिलनाडु के मंत्री का लुंगी डांस  (Watch video)
अगर कोई मंत्री लुंगी में डांस करता दिखे तो लाजिमी है कि आपको काफी हैरानी होगी। दरअअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर तमिलनाडु के मंत्री का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह लुंगी में डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

फ्लाइट में महिला अटेंडेंट ने अचानक किया कुछ एेसा, चौंक गए यात्री (वीडियो वायरल)
अक्सर हवाई यात्रा के दौरान यात्री बोर होने लगते हैं। लेकिन कभी-कभी हवाई यात्राओं में कुछ ऐसा हो जाता है, जिसके चलते आपकी यात्रा दिलचस्प हो जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ ऑरलैंडो से कोलोराडो स्प्रिंग्स की फ्लाइट के दौरान। फ्लाइट में अटेंडेंट डेनियल सैंडबर्ग ने कुछ ऐसा किया, जिससे यात्री चौंक गए। एक माइक्रोफोन लेकर आई सैंडबर्ग अटेंडेंट से स्टैंडअप कॉमेडियन बन गईं। 

विराट के बर्थडे पर अनुष्का का प्यारा-सा ट्वीट वायरल, क्रिकेट दिग्गजों ने भी दी बधाई
भारतीय कप्तान विराट कोहली 30वें जन्मदिन पर दुनिया भर में बैठे अपने फैन्स से शुभकामनाएं हासिल कर रहे हैं। वहीं, उनकी पत्नी यानी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने उनके लिए प्यारा-सा ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, अनुष्का ने अपने ट्विटर हैंडलर से विराट के साथ दो फोटोज शेयर की है। इसमें दोनों अपने घर के टैरेस पर खड़े दिख रहे हैं।

मैच से पहले अजहरुद्दीन ने बजाई बेल तो BCCI पर भड़क उठे गंभीर, जानें वजह
भारत और विंडीज के बीच तीन टी20 मैचों का पहला मैच ईडन गार्डन्स में खेला गया। मैच से पहले ईडन गार्डन्स पर लगी घंटी को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बजाया, जिसके बाद मैच शुरू हुआ। लेकिन इसके साथ ही भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अजहरुद्दीन को लेकर एक ट्वीट करते बीसीसीआई पर भी निशाना साध दिया।

अपनी हल्दी सेरेमनी के बाद गोवा पहुंचे रणवीर सिंह, एयरपोर्ट पर मुस्कुराते हुए दिए पोज
बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 14 और 15 नवंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। वहीं, अब दोनों की शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बीते दिनों रणवीर की हल्दी सेरेमनी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं।

दिवाली पार्टी में बेहद ही ग्लैमरस अंदाज में दिखीं शिल्पा शेट्टी, पति और बेटे के साथ दिए पोज
बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिवाली पार्टी का जश्न शुरू हो गया हैं। हाल ही में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने दिवाली पार्टी का अायोजन किया। इस पार्टी में कई बॉलीवुड सितारों ने शिरकत की। इस दौरान शिल्पा पार्टी में बेहद ही ग्लैमरस अंदाज में नजर आईं।

Anil dev

Advertising