PAK में सार्क मीटिंग के दौरान भारतीय पत्रकारों को नहीं होने दिया द्वारों पर खड़ा

Sunday, Aug 07, 2016 - 01:32 PM (IST)

नई दिल्ली: इस्लामाबाद में हाल ही में संपन्न दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन को कवर करने के लिए गए भारतीय पत्रकारों को पाकिस्तानी अधिकारियों के द्वेषपूर्ण रवैये का सामना करना पड़ा जिन्होंने उन्हें न केवल उद्घाटन समारोह में जाने से रोका बल्कि उन्हें बैठक स्थल के उस प्रवेश द्वार पर भी नहीं खड़े होने दिया जहां उनके गृह मंत्री अतिथियों का स्वागत कर रहे थे।

पाक अधिकारियों के इस रवैये के चलते तनाव उत्पन्न हो गया था। यह बैठक कवर करने के उद्देश्य से पाकिस्तान जाने के लिए छह भारतीय पत्रकारों को वीजा दिया गया था। इन पत्रकारों को बैठक के उद्घाटन समारोह में जाने से साफ मना कर दिया। बैठक में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हिस्सा लिया था।

इसके बाद भारतीय पत्रकार उस प्रवेश द्वार पर खड़े हो गए जहां पाकिस्तानी गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान दक्षेस देशों से आए अतिथियों की अगवानी कर रहे थे।  जब पाकिस्तानी मीडिया ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आने पर उनकी तस्वीरें लेने के लिए पोजीशन ली तो भारतीय पत्रकारों ने भी एेसा ही किया।

लेकिन उसी समय पाकिस्तानी अधिकारियों ने उनसे रूखाई से, उस जगह से हट जाने को कहा। उन्होंने कहा कि भारतीय पत्रकारों को द्वार के बाहर भी खड़े होने की अनुमति नहीं है।

Advertising