रुपया में शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की मजबूती

Tuesday, Mar 24, 2020 - 10:41 AM (IST)

मुंबई: घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक शुरुआत के चलते भारतीय रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में मामूली बढ़त के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 18 पैसे मजबूत हुआ।अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 76.02 पर खुला, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 18 पैसे की बढ़ोतरी को दर्शाता है। डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 76.20 पर बंद हुआ था।



कारोबारियों ने कहा कि सोमवार को रिजर्व बैंक के तरलता को बढ़ावा देने के प्रयास के बाद निवेशकों की भावनाओं में सुधार हुआ। उन्होंने बताया कि आरबीआई एक लाख करोड़ रुपये के अल्पकालिक परिवर्तनीय रेपो नीलामी करेगा। रेपो नीलामियों को दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। 50,000 करोड़ रुपये की पहली रेपो नीलामी सोमवार को आयोजित की गई थी। रेपो नीलामी के 50,000 करोड़ रुपये की दूसरी किश्त मंगलवार को आयोजित की जाएगी।



हालांकि, व्यापारियों ने कहा कि घरेलू और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव पर अभी भी चिंता है। कोरोना वायरस से दुनिया भर में मौतों की संख्या 16,000 से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 500 मामले सामने आए हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising