फिट इंडिया का सन्देश देने हेतु कठुआ में छात्रों ने किया यह गजब प्रयास

Thursday, Feb 24, 2022 - 09:54 PM (IST)

कठुआ  : गवर्नमेंट डिग्री के एन.एस.एस. वालंटियरों का सात दिवसीय शीतकालीन शिविर वीरवार को छठे दिन भी जारी रहा। वीरवार को वालंटियरों ने भ्रष्टाचार मुक्त भारत, भारतीय संविधान की प्रस्तावना और भारतीय नागरिकों के मौलिक कर्तव्यों पर सुबह के विधानसभा व्याख्यान की मुख्य विशेषताएं पर विचार रखे। इन विषयों पर स्वयंसेवकों ने अपने विचार करते हुए अंत में उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त भारत की शपथ ली।

 

स्वयंसेवकों द्वारा राष्ट्र के साथ अपनी एकजुटता और प्रतिबद्धता दिखाने पर भी जोर दिया। उन्होंने भारतीय संविधान के मौलिक कर्तव्यों का पालन करने की शपथ भी ली। फिट इंडिया मूवमेंट अभियान के तहत मॉर्निंग असेंबली के बाद युवा रक्त को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए रन फॉर फन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्वंय को नशे से दूर रखने के लिए..जिसमें शासकीय प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय भगथली के स्कूली बच्चों के साथ स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। वहीं, दूसरे सत्र में प्रदूषण मुक्त पर एक जागरूकता रैली निकाली गई।

 

यही नहीं स्वयंसेवकों ने एसिड अटैक विषय पर एक नुक्कड़ नाटक भी किया। राष्ट्रगान के साथ दिन का समापन हुआ। अब शुक्रवपार को समापन समारोह प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में होगा।
 

Monika Jamwal

Advertising