370 पर पाक संसद में संग्रामः सीनेटर ने मंत्री फवाद को बुलाया 'कुत्ता', कहा-'घर बांध कर आए थे' (VIDEO

Thursday, Aug 08, 2019 - 05:27 PM (IST)

इस्लामाबादः जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में हैं। पाक के तमाम नेता भारत सरकार के इस फैसले के बाद इमरान खान सरकार पर हमला बोल रहे हैं। बुधवार को पाकिस्तान की संसद में इस मुद्दे पर ऐसा माहौल देखने को मिला जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता । दरअसल भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की संसद का सांझा सत्र बुलाया गया था, जिसमे कश्मीर मुद्दे पर चर्चा होनी थी, लेकिन इस दौरान इमरान खान सरकार पर बौखलाए पीएमएल-एन पार्टी के सांसद मुशाहिदुल्लाह खान ने विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को कुत्ता कह दिया।

यह वाकया उस समय हुआ जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के भारत के फैसले के खिलाफ साझा सत्र में बहस हो रही थी। इस दौरान विवाद इतना तूल पकड़ गया कि मुशाहिदुल्लाह खान ने फवाद चौधरी को कुत्ता कह डाला और इमरान खान सरकार की जमकर आलोचना की। सदन में जब खान बोल रहे थे तो चौधरी ने बीच में हस्तक्षेप किया, जिसपर नाराज खान ने फवाद चौधरी को डब्बू कहा।  इस बात पर दोनों की बीच तीखी नोंकझोंक होने लगी।

 

इस बहस को खत्म करने के लिए चेयरमैन सादिक संजरानी लगातार कोशिश करते रहे और अपनी जगह पर बैठने की ताकीद करते रहे। इसी दौरान  फवाद चौधरी ने मुशाहिदुल्लाह से कहा कि तुम बेशर्म आदमी हो, मैं  तुम्हारे जूता मारुंंगा लेकिन तभी अन्य सांसदों ने उन्हें रोक लिया।

इसके बाद मुशाहिदुल्लाह ने कहा कि क्या कोई इन्हें चुप करा सकता है, इन्हें दूसरों का सम्मान करना सीखने में समय लगेगा। इन सब के बीच चेयरमैन ने कहा कि दोनों नेता असंसदीय भाषा का इस्तेमाल न करें व विवादित बयान को रिकॉर्ड से निकाल दिया जाए।

Tanuja

Advertising