श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने तेज किया जनसम्पर्क अभियान

Thursday, Dec 31, 2020 - 06:21 PM (IST)

साम्बा : अयोध्या राम मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह टोलियों के प्रमुख, सहप्रमुखों के साथ बड़ी-ब्राह्मणा के दौलियां, रेलवे स्टेशन क्षेत्र, ध्यानसर, पल्ली में बैठक कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बड़ी ब्राह्मणा द्वारा जनसंपर्क अभियान तेज किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ साम्बा के जिला प्रचारक अनुराग जी की अध्यक्षता में आयोजित की गई इन बैठकों में बड़ी ब्राह्मणा क्षेत्र के प्रमुख, सहप्रमुखों व सदस्यों के साथ बैठक कर उन्हें दिशानिर्देश दिए गए। इस दौरान हिंन्दू धर्म को जागृत करने व अपने आराध्य श्री राम जी के मंदिर निर्माण हेतु धन संग्रह कर सहभागिता सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया गया। श्री राम तीर्थ ट्रस्ट की तरफ से कार्यकर्ताओं को कूपन जारी किया जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से जारी किए गए कूपन 10,100 और 1000 रूपए के होंगे। राम मंदिर निर्माण में प्रत्येक परिवार से सहयोग लिया जाएगा व संक्रांति से धन संग्रह का काम शुरू होगा। इस दौरान कहा गया कि राम मंदिर निर्माण में हर व्यक्ति की सहभागिता और अपने आराध्य के लिए हर घर से कुछ अंश अयोध्या पहुंचे। इस उद्देश्य से संघ परिवार द्वारा अधिकृत सदस्यों को देशव्यापी अभियान के तहत अपने नगर में निर्धारित क्षेत्र के प्रत्येक घरों से संपर्क करेगा। 10 रुपये की न्यूनतम रसीद व 100,  और 1000 रूपए की रसीद के साथ उनसे सहयोग राशि मांगेगा।

राम मंदिर निर्माण के लिए अगले साल 14 जनवरी से धन संग्रह का काम शुरू किया जाएगा। इसको लेकर  3 जनवरी  को बड़ी ब्राह्मणा में क्षेत्र  के समस्त हिन्दू  संगठनों व  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और मंदिर आंदोलन से जुड़े प्रमुख साधु-संतों धर्म आचार्यों के साथ बैठक होगी, निर्माण के बारे में सभी साधु-संतों और ट्रस्ट के अन्य पदाधिकारियों को जानकारी दी जाएगी । बैैठक में नगर प्रमुख दलीप, सह प्रमुख महेश एवं सुनील जी व सतीश गुप्ता तथा क्षेत्र के युवाओं ने भी अपनी उपस्थिति कर श्रीराम के प्रति आस्था जताई । 


 

Monika Jamwal

Advertising