किसानों के खातों में 28000 करोड़ रुपए ट्रांसफर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 06:33 PM (IST)



चंडीगढ़, 19 जून:(अर्चना सेठी) मौजूदा खरीद सीजन को कामयाबी के साथ पूरा करने के लिए पूरे विभाग की प्रशंसा करते हुए ख़ुराक, सिविल स्पलाई और खपतकार मामलों के मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने आज समीक्षा बैठक दौरान कहा कि यह बहुत सम्मान वाली बात है कि खरीद सीजन को उचित ढंग के साथ सफलतापूर्वक पूरा किया गया है।

मीटिंग दौरान उनको बताया गया कि इस सीजन में रिकार्ड कायम करते हुए एक दिन में 12. 83 लाख मीट्रिक गेहूँ की आमद हुई और उसी दिन ही 12.47 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की गई। कैबिनेट मंत्री ने किसानों के खातें में 28341.28 करोड़ रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर करने के लिए विभाग की प्रशंसा भी की।

मंत्री को बताया गया कि प्रत्येक लेन- देन में पारदर्शिता को यकीनी बनाने के लिए 13145 ई- पीओएस मशीनें दी गई है। इसके इलावा, मंत्री के ध्यान में यह भी लाया गया कि राज्य सरकार की तरफ से ई-श्रम पोर्टल पर 42 लाख से अधिक प्रवासी मज़दूर पहले ही रजिस्टर किए जा चुके है जिससे वह राष्ट्रीय ख़ुराक सुरक्षा एक्ट ( एन.एफ.एस.ए.) के अंतर्गत लाभ ले सकें।

विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को इसी कारगुज़ारी को जारी रखने के लिए प्रेरित करते मंत्री ने आशा व्यक्त की कि विभाग इस साल और भी बढिया कार्यगुज़ारी पेश करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News