सहकारी सभा के इंस्पेक्टर से 1,90,000 रुपये बरामद

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 08:10 PM (IST)


चंडीगढ़, 8 अगस्त (अर्चना सेठी)  पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने भूरा कोहना बहुउद्देशीय सहकारी सभा में तैनात सहकारिता इंस्पेक्टर गुरिंदर सिंह से 1,90,000 रुपये की बेहिसाबी राशि बरामद की है। इस कर्मचारी को बीते दिन 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था।

राज्य विजीलेंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया और अदालत ने आगे की पूछताछ के लिए उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। उन्होंने आगे कहा कि आरोपी की तलाशी के दौरान विजीलेंस ब्यूरो की टीम द्वारा 1,90,000 रुपये बरामद किए गए, लेकिन वह इस राशि के स्रोत को  जायज नहीं ठहरा सका।

गौरतलब है कि उक्त इंस्पेक्टर ने शिकायतकर्ता वरिंदर सिंह निवासी तरनतारन से सहकारी सभा को बहाल करने के लिए डेढ़ लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी, जिसे सरकारी फंडों के दुरुपयोग के आरोपों के कारण भंग कर दिया गया था। इसके अलावा, आरोपी ने इस संबंध में जालंधर स्थित संयुक्त रजिस्ट्रार सहकारी सभाओं से मिलने के बहाने 15,000 रुपये की मांग की थी। इसके बाद विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने उसे 15,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही रंगे हाथों पकड़ लिया था।

इस संबंध में उसके खिलाफ विजीलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और इस मामले की आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News