देवदूत बनकर आया RPF का जवान, बचाई महिला की जान (देखें वीडियो)

Saturday, Feb 15, 2020 - 10:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रविवार को देश के दो अलग-अलग जगहों से दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। जहां एक बार फिर रेलवे सुरक्षा बल की सतर्कता से दो लोगों की जान बचाई गई। पहली घटना उड़ीसा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन की है, जहां एक महिला स्टेशन और रेल के बीच गैप में आ गई। RPF के जवान ने तेजी दिखाते हुए महिला को बचा लिया। वहीं, दूसरी घटना मुंबई के बाईकुला रेलवे स्टेशन की है। जहां एक बुजुर्ग यात्री रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रहा था। इसी दौरान ट्रैक पर रेल आ गई। रेलवे स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे बचा लिया।


दरअसल, उड़ीसा के एक महिला यात्री भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर एक चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गैप में गिर गई। इस दौरान सामने से आ रहे रेलवे सुरक्षाबल के जवान ने तेजी दिखाते हुए अपने हाथ में लिए सामान को फेकते हुए दौड़ लगाकर महिला को गैप से खींचा और बचा लिया। हालांकि इस दौरान महिला को कुछ चोंटें आई हैं। सुरक्षाबल की बहादुरी से एक महिला की जान बच गई।

 


वहीं, दूसरी घटना मुंबई के बाईकुला रेलवे स्टेशन की है। यहां एक बुजुर्ग यात्री पैदल पार पाथ का इस्तेमाल न करके सीधे रेलवे ट्रैक को क्रॉस करके दूसरी ओर के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने की जल्दी कर रहा था। इसी दौरान उसी ट्रैक पर सामने से एक लोकल ट्रेन आ रही थी। ट्रेन धीमी रफ्तार में थी। वहां प्लेटफार्म पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने यात्री की सहायता कर उसे ऊपर खींचा और फिर ट्रेन के ड्राइवर को ट्रेन आगे लाने का इशारा किया।

 

 

Yaspal

Advertising