कश्मीर में खराब हो सकते हैं हालात, राश्न पानी जमा कर लो वाली चिटठी से फैला तनाव

Monday, Jul 29, 2019 - 01:29 PM (IST)

श्रीनगर : रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारियों को सनीनियर डिविजनल सिक्योरिटी कमिश्रर कार्यालय से जारी एक पत्र से घाटी में हडक़ंप मच गया है। इस पत्र में कर्मचारियों को कहा गया है कि वे किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें, राश्र पानी जमा रखें और परिवार को भी अपने साथ रखें। सिर्फ यही नहीं बल्कि आपातकालीन स्थिति का हवाला देते हुये छुट्टियों पर भी रोक लगा दी गई है।


इस मामले में रेलवे अपनी सफाई देने सामने आया है। उसने कहा कि संबंधित अधिकारी को ऐसा कोई भी पत्र जारी करने का अधिकार नहीं है और उसने ऐसा करने के लिए किसी से भी अनुमति नहीं ली है। रेलवे ने जैसे ही यह स्पष्टीकरण जारी किया तो फिरोजपुर रेलवे डिविजन के सीनियर सुरक्षा अधिकारी एक महीने की लीव पर चले गये हैं। 


पत्र के अनुसार विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद आरपीएफ बडगाम के सहायक सुरक्षा आयुक्त सुदेश नुग्याल की अध्यक्षता में 27 जुलाई को एक आवश्यक बैठक बुलाई गई और उसमें घाटी में बिगड़ती स्थिति का अंदेशा जताया गया। इस संदर्भ में जब नुग्याल से बात की गई तो उन्होंने इस बात से इन्कार किया और कहा कि हमारी तरफ से ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया और स्थिति सामान्य है।
 

Monika Jamwal

Advertising