RPF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जबलपुर से रेल टिकट दलालों के सरगना को किया गिरफ्तार

Sunday, May 13, 2018 - 05:56 PM (IST)

जबलपुर : आरपीएफ ने पश्चिम मध्य रेलवे में सक्रिय टिकट दलालों के मुख्य सरगना को पकड़ने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात आरपीएफ की टीम ने गोरखपुर बाजार स्थित साइबर शॉप से आरोपी राजेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने दुकान से 738 ई-रेल टिकट भी जब्त की हैं जिनकी कीमत 10 लाख 16 हजार 895 रुपए है। इसके साथ ही टीम ने दुकान से कंप्यूटर और प्रिंटर भी जब्त कि हैं। जांच में पाया कि 738 में से 660 टिकटें प्रयोग की जा चुकी थीं, जबकि 78 टिकटें अभी प्रयोग की जानी थीं। जानकारी के अनुसार आईजी आरपीएफ आरके मलिक को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जबलपुर में इन दिनों ई-रेल टिकट की कालाबाजारी जोरों से चल रही है। सूचना के बाद आरपीएफ की एक टीम ने शनिवार देर शाम गोरखपुर बाजार में अनमोल साइबर शॉप में छापामारी की। फिलहाल आरपीएफ ने रेल टिकट की कालाबाजारी करने के आरोप में राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।



30 अलग-अलग आईडी के उपयोग से बनाई ई-टिकट

आरपीएफ की जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि राजेश 30 अलग-अलग लोगों के नाम से आईडी बनाकर ई-रेल टिकट बनाता था और उसे लोगों को ऊंची कीमतों पर बेचता था। पुलिस जांच में पता चला कि दलाल जबलपुर ही नहीं, बल्कि कटनी, दमोह, भोपाल, दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बेंगलोर, चेन्नई की भी टिकट यहां से बुक कर टिकट को मैसेज या वाट्सएप के जरिए भेज देता था।

kamal

Advertising