मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है CBI : 2 दिन की रिमांड पर भेजे जाने पर बोले सिसदिया

Saturday, Mar 04, 2023 - 04:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को CBI हिरासत में भेज दिया है। वहीं,  कोर्ट के स्पेशल जज एमके नागपाल की कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 2 दिनों की CBI हिरासत में भेजा जिसके बाद उन्होंने कहा कि  CBI मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। 

बता देंकि CBI ने इससे पहले आबकारी नीति में घोटाले के आरोप में सिसोदिया को रविवार को गिरफ्तार किया था. आज कोर्ट में सिसोदिया को 5 दिनों की CBI कस्टडी के बाद पेश किया गया था। अदालत ने जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सीबीआई को अगली सुनवाई 10 मार्च तक अपना जवाब दायर करने को कहा है। सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए होली की छुट्टियों का हवाला देते हुए 15 दिन का समय देने की गुहार लगाई थी। गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने 28 फरवरी को सिसोदिया की रिट याचिका खारिज करते हुए कहा था कि याचिकाकर्ता दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष गुहार लगा सकता है। 

 सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई की जांच के तरीकों पर सवाल उठाते हुए राहत की उम्मीद से शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ ने मंगलवार को संबंधित पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सिसोदिया की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। शीर्ष अदालत से राहत नहीं मिलने के बाद  सिसोदिया ने बाद में उसी दिन उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। 

सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति 2021-2022 ( विवाद के बाद दिल्ली सरकार ने इस नीति को रद्द कर दिया था) में कथित अनियमितता के मामले में  सिसोदिया को 26 फरवरी आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद देर शाम गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने आरोप लगाया था कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने 17 अक्टूबर 2022 को सिसोदिया से पूछताछ की थी। 
 

Anu Malhotra

Advertising