LIVE मैच में कैमरामैन पर फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, सामने आया वीडियो

Saturday, Sep 02, 2023 - 08:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और पाकिस्तान के मैच का पूरी दूनिया को इंतजार रहता है। सभी लोग इस मैच को पूरी दिलचस्पी से देखते है। एशिया कप-2023 में शनिवार को इन दोनों टीमों के बीच मैच जारी है। इंडिया ने टॉस जीतकर बैंटिग करने का फैसला लिया था। इंडिया टीम की तरफ से मैच की शुरूआत करने कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल बैंटिग पर उतरे थे। पहली पारी के दौरान इंडिया ने पाकिस्तान को 267 रन का लक्ष्य दिया है।

इस पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 11 रन बनाए। इसी बीच रोहित शर्मा एक बार थोड़ें गुस्से में भी नजर आए। मैच शुरू होने से पहले बारिश की संभावना थी और चलते मैच के बीच पांचवे ओवर में बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। मैच जब रोका गया तब भारत ने 4.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए थे। खेल में रुकावट के समय कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंद में 11 रन बनाकर बल्लेबाज कर रहे थे, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने आठ गेंद में अभी खाता नहीं खोला था।

रोहित शर्मा कैमरामैन पर गुस्साए

रोहित शर्मा अपनी टीम के साथ डग आउठ में बैठे थे। कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ बातचीत कर रहे थे। इसी बीच पास खड़े कैमरामैन ने रोहित शर्मा की फोटोज खींचनी शुरू की और रोहित शर्मा ने उन्हें मना कर दिया। वायरल हो रही इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि रोहित शर्मा कैमरामैन को फोटो क्लिक करने से रोक रहे हैं।


वहीं, मैच की बात करें तो हार्दिक पंड्या और ईशान किशन की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने 266 रन बनाए। ईशान ने 81 गेंद में 82 और पंड्या ने 90 गेंद में 87 रन बनाये । दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 141 गेंद में 138 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर दिया । इससे पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों अफरीदी और हारिस रऊफ ने मिलकर भारत के शीर्षक्रम के चार विकेट 14.1 ओवर में 66 रन पर निकाल दिये थे । आम तौर पर बड़े शॉट खेलने वाले ईशान और पंड्या दोनों को पाकिस्तान के तूफानी तेज आक्रमण का सामना करने के लिये संयम के साथ खेलना पड़ा ।

उन्होंने शॉट्स के चयन में सावधानी बरतनी पड़ी ताकि विकेट सुरक्षित रहें । अफरीदी ने 35 रन देकर चार विकेट लिये जबकि रऊफ ने 58 रन देकर तीन विकेट निकाले । नसीम शाह को भी तीन विकेट मिले । बड़े स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था तो पंड्या और किशन ने इक्के दुक्के रन लेकर पारी को आगे बढाया । भारत के 50 रन सिर्फ 52 गेंद में पूरे हुए । साझेदारी की शुरूआत में ईशान आक्रामक थे तो पंड्या उनके सहयोगी की भूमिका निभा रहे थे।

ईशान ने 81 गेंदों में 82 रन बनाए

ईशान पहली बार चौथे नंबर से नीचे बल्लेबाजी के लिये आये लेकिन तनिक भी विचलित नहीं दिखे। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपने स्पिनरों शादाब खान, मोहम्मद नवाज और सलमान आगा को भी लंबे स्पैल दिये जिससे ईशान को क्रीज पर जमने में सुविधा हुई । उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 54 गेंद में पूरा किया और शतक की ओर बढते दिख रहे थे । लेकिन रऊफ को ऊंचा पूल शॉट खेलने के प्रयास में सर्कल के भीतर बाबर को कैच दे बैठे ।


उनकी पारी से हालांकि मध्यक्रम में सही संयोजन तलाश रहे भारतीय टीम प्रबंधन ने राहत की सांस ली होगी । ईशान के आउट होने के बाद पंड्या ने भारतीय पारी का दारोमदार संभाला । उन्होंने मिडविकेट पर नवाज को गगनभेदी छक्का जड़ा । अफरीदी ने हालांकि धीमी गेंद पर उन्हें एक्स्ट्रा कवर में सलमान के हाथों लपकवाया । इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने भारत को 250 के पार पहुंचाया । भारतीय पारी का अंत होते ही बारिश फिर शुरू हो गई ।

Parveen Kumar

Advertising