वाड्रा का मोदी सरकार पर आरोप, कहा- नाकामियां छिपाने के लिए भेजा जा रहा समन

Wednesday, Dec 05, 2018 - 01:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने सरकार पर उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाया। राजस्थान के बीकानेर में एक भूमि सौदे के संदर्भ में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सम्मन किये जाने के बाद वाड्रा ने कहा कि सरकारी विभागों के जरिये उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के एजेंडे पर काम किया जा रहा है। 


वाड्रा ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए सम्मन को‘‘राजनीतिक रूप से प्रेरित‘’कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि मैंने पिछले साढ़े चार वर्षों में पूरा सहयोग किया है। मैं यह करता रहूंगा। पोस्ट में लिखा कि अधिकारियों को अच्छी तरह से पता है कि उनके खिलाफ आगे बढ़ने के लिए कोई केस नहीं है। उनके खिलाफ लगाए गए आरोप राजनीतिक से प्रेरित और बदनाम करने की साजिश है लेकिन एक दिन सच सामने जरूर आएगा।


वाड्रा ने लिखा कि पिछली बार उन्होंने दस्तावेजों के लिए सम्मन किया। मेरे वकील वहां तीन घन्टे तक बैठे और विस्तृत दस्तावेज सौंपे। यह बड़ी अजीब बात है कि मुझे 24 घन्टे के भीतर एक और सम्मन भेज दिया गया, जबकि मेरी तरफ से सौंपे गए 600 दस्तावेजों पर गौर भी नहीं किया। मेरे वकील को एक बार फिर से आज जयपुर में पेश होने को मजबूर किया गया। इसमें कोई हैरानी नहीं है कि यह सब राजस्थान में मतदान से दो दिन पहले हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह जनता का ध्यान भटकाने के लिए‘‘मीडिया सर्कस‘’का प्रयास भर है। 


बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने सितंबर, 2015 में राजस्थान के बीकानेर में जमीन सौदे के मामले पर केस दर्ज किया था। ईडी बीकानेर में 360 एकड़ जमीन सौदे की जांच कर रहा है। वाड्रा ने यह जमीन बीकानेर के कोलायत इलाके में खरीदी थी, लेकिन बाद में बेच दी। राजस्थान सरकार इस सौदे को पहले ही रद्द कर चुकी है। आरोप है कि जमीन गलत तरीके से निजी क्षेत्र को दी गई।

vasudha

Advertising