आरके नगर उपचुनाव: अभिनेता विशाल कृष्णा का नामांकन रद्द

Wednesday, Dec 06, 2017 - 03:42 PM (IST)

चेन्नई: आरके नगर विधान सभा क्षेत्र के प्रभारी निर्वाचन अधिकारी ने जयललिता की विधानसभा सीट आरके नगर पर होने वाले उपचुनाव के लिए तमिल एक्टर विशाल कृष्णा का नामांकन रद्द कर दिया है। अपने आदेश में चुनाव अधिकारी ने कहा कि प्रस्तावकों की जरूरी संख्या ने विशाल कृष्णा के उम्मीदवारी को वैध तरीके से नहीं प्रस्तावित किया और अभिनेता के पास सिर्फ आठ ही वैध प्रस्तावक थे। उन्होंने कहा कि विशाल वैध नामांकन की शर्तों को पूरा नहीं करते हैं जिस कारण इसे खारिज किया जाता है।

धरने पर बैठे विशाल 
विशाल को जैसे ही उनका नामांकन पत्र खारिज करने की जानकारी मिली तो वह चेन्नई में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए। तमिल एक्टर ने आरोप लगाया कि उनके समर्थकों को धमकाया जा रहा है। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने विशाल को हिरासत में ले लिया लेकिन कुछ देर बाद रिटर्निंग अफसर ने उन्हें मिलने की इजाजत दे दी। वहीं जयललिता की भतीजी दीपा के नामांकन में खामी मिलने के बाद उसे भी रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने एआईएडीएमके दिनाकरन गुट के नेता टीटीवी दिनाकरन की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने आरके नगर उपचुनाव में हैट (टोपी) चुनाव चिन्ह इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी थी। कोर्ट ने इस मसले पर चुनाव आयोग के पीठासीन अधिकारी से फैसला करने को कहा है। इस चुनाव में दिनाकरण एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं। एआईएडीएमके के मुख्य गुट को दो पत्ती वाला चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाने के बाद टीटीवी दिनाकरन ने ये याचिका दायर की थी। पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद आरके नगर की सीट खाली हुई थी जिस पर अब उपचुनाव हो रहा है। 

Advertising