तेजस्वी यादव की चिट्ठी से दुविधा में पड़ गए नीतीश कुमार, आखिर क्या है माजरा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 06, 2017 - 10:38 PM (IST)

पटना: इन दिनों बिहार के सीएम नीतीश कुमार खासे पसोपेश में दिखाई दे रहे हैं। उसकी इस दुविधा की वजह बने हुए है बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का वो खत। इस खत में किए गए आग्रह को लेकर नीतीश को अब ये तय करना होगा कि उनके लिए प्रिय सुशील मोदी हैं या तेजस्वी यादव।

दरअसल नीतीश कुमार के बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद नई सरकार के मंत्रियों को घर आवंटित किए गए हैं। तेजस्वी यादव का मौजूदा निवास 5, सर्कुलर रोड अब उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को आवंटित किया गया है।

तेजस्वी ने राज्य के उप मुख्यमंत्री और भवन निर्माण मंत्री रहने के दौरान इस मकान के रखरखाव और इसकी साज-सज्जा पर काफी बड़ी रकम खर्च की थी लेकिन उन्हें सरकार और खासकर यह मकान हाथ से जाने का अंदाजा नहीं था। 

तेजस्वी ने अपनी चिट्ठी में नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि फिलहाल उन्हें इस बंगले में रहने दिया जाए। यह बंगला मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 1, अणे मार्ग से बिल्कुल सटा है और लालू यादव तथा राबड़ी देवी के बंगले के ठीक सामने है। 

तेजस्वी ने ये तर्क दिया है कि सुशील मोदी को जो बंगला उन्हें उप मुख्यमंत्री के रूप में आवंटित किया गया था, उन्हें उसी घर में विपक्ष का नेता बनने के बाद भी रहने दिया गया। वहीं, राज्य के भवन निर्माण विभाग का कहना हैं कि तेजस्वी यादव की मांग अगर नीतीश मान लेते हैं, तब हर पूर्व मंत्री अपने बंगले में रहने के लिए यही तर्क देगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News