RIP Dharampal Gulati: मसालों की दुनिया के बेताज बादशाह के निधन पर शाह, राजनाथ और केजरीवाल ने जताया द

Thursday, Dec 03, 2020 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश-विदेश में भारतीय मसालों की खुशबू बिखरने वाले महाशयां दी हट्टी (एमडीएच) समूह के संस्थापक महाशय धर्मपाल गुलाटी का वीरवार को दिल का दौरान पड़ने के कारण निधन हो गया । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  गुलाटी के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

धर्मपाल जी का जीवन हर व्यक्ति को प्रेरित करता है: रक्षामंत्री
रक्षामंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सौम्य व्यक्तित्व के धनी महाशय धर्मपाल जी संघर्ष और परिश्रम के एक अछ्वुत प्रतीक थे। अपनी मेहनत से सफलता के शिखर को प्राप्त करने वाले धर्मपाल जी का जीवन हर व्यक्ति को प्रेरित करता है। प्रभु उनकी दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करें व उनके परिजनों को यह दु:ख सहने की शक्ति दें।ॐ शान्ति।

 

धर्मपाल जी ने बनाई अपनी पहचान: शाह 
शाह ने महाशय धर्मपाल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि भारत के प्रतिष्ठित कारोबारियों में से एक महाशय धर्मपालजी के निधन से मुझे दु:ख की अनुभूति हुई है। छोटे व्यवसाय से शुरू करने के बावजूद उन्होंने अपनी एक पहचान बनाई। वे सामाजिक कार्यों में काफ़ी सक्रिय थे और अंतिम समय तक सक्रिय रहे। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

धर्मपाल जी प्रेरक व्यक्तित्व के धनी थे: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि धर्मपाल जी प्रेरक व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा में समर्पित किया। भगवान उन्हें अपने चरणों में स्थान दे।

समाज सेवा के लिए धर्मपाल जी का कार्य सराहनीय:  कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि  भूषण से सम्मानित,‘महाशयां दी हट्टी'(एमडीएच) के अध्यक्ष धर्मपाल गुलाटी के निधन से दु:ख हुआ। वे भारतीय उद्योग जगत के एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व थे।' उन्होंने आगे लिखा है कि समाज सेवा के लिए किये गए उनके कार्य भी सराहनीय हैं। उनके परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं।
 

vasudha

Advertising