Kolkata doctor rape-murder : संदीप घोष के इस्तीफे की मांग, ''वापस जाओ'' के लगे नारे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 01:49 PM (IST)

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : कोलकाता के कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मंगलवार को पूर्व प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ.) संदीप घोष की फिर से नियुक्ति पर भारी विरोध हुआ। छात्रों ने प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन किया, जब पश्चिम बंगाल के मंत्री जावेद अहमद खान और टीएमसी विधायक स्वर्ण कमल यहां पहुंचे।

डॉ. संदीप घोष ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन मंगलवार को उन्हें फिर से नियुक्त कर दिया गया। छात्रों ने इसे अनैतिक और दुखद बताया और मंत्री से न्याय की मांग की। छात्रों ने 'वापस जाओ' के नारे लगाए और कहा कि वे आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल जैसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं चाहते।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FIMA) ने 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के विरोध में पूरे देश में ओपीडी सेवाएं बंद करने की अपील की है। मरीजों को सेवा की अनिश्चितता का सामना करना पड़ रहा है, और वे घंटों से कतार में खड़े हैं।

यह भी पढ़ें- शराब और पोर्न की लत... आरोपी की चार शादियां, कोलकाता लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में सामने आए कई बड़े खुलासे

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने पश्चिम बंगाल सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों को सजा देने की मांग की है। आईएमए ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कार्यस्थल पर डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाने की अपील की है। 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में एक पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के बाद से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

NHRC ने लिया संज्ञान

वहीं मामले को राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मुख्य सचिव और डीजी से दो हफ्ते के अंदर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News