बदले की धमकी से डरा पाक, ISI ने बदला मसूद अजहर का ठिकाना

Tuesday, Feb 26, 2019 - 05:37 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी सरगना मसूद अजहर को रावलपिंडी से बहावलपुर शिफ्ट कर दिया है। इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया कि जैश के आतंकी मसूद अजहर को पुलावामा अटैक के बाद सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किया गया है। 17-18 फरवरी को मसूद को रावलपिंडी से बहावलपुर के पास किसी एरिया में भेज दिया गया।

पाकिस्तानी एजेंसियों को डर है कि भारत कोई कार्रवाई कर सकता है और मसूद अजहर सीधे निशाने पर है। एलओसी के पार बने आतंकी लॉन्च पैड को भी शिफ्ट किया गया है। उत्तरी कश्मीर के दूसरी तरफ पीओके में आतंकियों के लॉन्च पैड नीलम वैली में थे, जिन्हें अब ज्यादा अंदर की तरफ आबादी वाले एरिया में शिफ्ट किया गया है। जब भारत ने आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, तो नीलम वैली के आसपास के आतंकी लॉन्च पैड को ही नष्ट किया था। इसी तरह बाकी लॉन्च पैड को भी शिफ्ट किया गया है।

इंटेलिजेंस सूत्रों का कहना है कि आबादी वाले एरिया में इन्हें शिफ्ट करने के पीछे वजह यह है कि उन्हें भारत की कार्रवाई का डर है। अगर आबादी के बीच कोई कार्रवाई होती है तो कोलेटरल डैमेज (जिसे निशाना नहीं बनाया जा रहा है उसे भी नुकसान) का डर रहेगा और भारत कोई ऐक्शन लेने से पहले सोचेगा।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत में गुस्से का गुबार है और इससे पाकिस्तान बुरी तरह घबराया हुआ है। पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय दवाब पड़ रहा है। लेकिन पाकिस्तान है कि वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुलवामा हमले को लेकर ऐलान कर चुके हैं कि इसका बदला लिया जाएगा और इसकी तारीख, समय और दिन सेना तय करेगी। 

Yaspal

Advertising