UP election: चांदी का मुकुट वापस करते हुए राजनाथ सिंह ने कही दिल छू लेने वाली बात, लोगों ने लगाए जिंदाबाद के नारे

Wednesday, Feb 23, 2022 - 12:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को पूर्वांचल के बलिया में थे। यहां जनसभा को सबंधित करते हुए एक ऐसा मौका आया जब राजनाथ सिंह ने लोगों का दिल जीत लिया। उनके उस अंदाज की काफी तारीफ हो रही है। जनसभा में मौजूद लोगों ने जिंदाबाद के नारे भी लगाए। दरअसल बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा के दौरान राजनाथ सिंह को चांदी का मुकुट भेंट किया गया था।

 

राजनाथ सिंह ने चांदी के मुकुट को स्वीकार करने के बाद उसे तुरंत ही मंच से लौटा भी दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस चांदी के मुकुट को स्वीकार करते हुए वापस करता हूं। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद किसी गरीब परिवार की लड़की की शादी हो रही हो तो घर से विदा होते समय अगर उसके पांव में चांदी की पायल भी न हो तो इस मुकुट को तोड़ कर उसके लिए चांदी की पायल बनवा दी जाए। राजनाथ की यह बात लोगों के दिल को छू गई और वहां मौजूद लोगों ने राजनाथ जिंदाबाद के नारे लगाए। वहीं एक और ऐसा मौका आया जब राजनाथ सिंह ने अपना बड़ा दिल दिखाया।

 

रक्षा मंत्री के भाषण के दौरान भीड़ में से एक युवक सेना में भर्ती की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगा। इस पर राजनाथ ने उसे समझाने की कोशिश की। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना के कारण सेना भर्ती में देरी हो रही है। इसके बाद युवक अखिलेश जिंदाबाद का नारा लगाने लगा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जैसे ही युवक को पकड़ना चाहा, तो राजनाथ सिंह ने मना कर दिया। राजनाथ सिंह ने मंच से ही निर्देश दिया कि उस लड़के को गिरफ्तार मत करना और उसके ऊपर कार्रवाई भी मत करना। हालांकि पुलिस ने बाद में युवक पर शांति भंग की धाराओं में चालान किया।

Seema Sharma

Advertising