चुनाव में प्रचंड बहुमत PM, भाजपा अध्यक्ष और कार्यकत्र्ताओं की मेहनत का नतीजा: योगी

Sunday, Mar 26, 2017 - 09:07 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने आज राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड विजय के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और दल के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। योगी ने यहां पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री जी द्वारा शुरू की गयी कल्याणकारी योजनाओं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बनायी गयी चुस्त रणनीति तथा पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जमीन पर किये गये कार्यों की वजह से ही भाजपा को 15 साल बाद उत्तर प्रदेश में इतना प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ है।’’  कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि गोरखपुर प्रान्त का हर पार्टी कार्यकर्ता मुयमंत्री के रूप में कार्य कर सकता है।  

 

मुख्यमंत्री  ने कहा, ‘‘जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे थे, तब हमें लगा कि पार्टी को नुकसान हो रहा है। मुझे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बुलाया। मैं उनसे मिलने के लिये दिल्ली गया। वहां मुझसे कहा गया कि गोरखपुर प्रान्त में भाजपा को 62 में से कम से कम 40 सीटें मिलनी चाहिये, मगर जब परिणाम घोषित किये गये तो पता लगा कि पार्टी ने 46 सीटें जीती हैं।’’  उन्होंने कहा कि शासन प्रशासन की कमजोरियों की पहचान करके उन्हें दूर करने के लिये जरूरी कदम उठाए जाएंगे।  

 

पार्टी संगठन और सरकार के बीच बेहतर समन्वय बनाने पर जोर देते हुए योगी ने कहा कि जिला स्तरीय बैठकों में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जानी चाहिये। उसके बाद मंडल स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।  मुयमंत्री ने यह भी कहा कि भविष्य में पार्टी ग्राम स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसी तरह के कार्यक्रमों का मलिन बस्तियों में भी आयोजन किया जाएगा। भाषा सलीम

Advertising