श्रीनगर के 13 थाना क्षेत्रों में लगाई गई पाबंदियां

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 02:43 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में शनिवार को हिंसक प्रदर्शनों की आशंकाओं के मद्देनजर कई थाना क्षेत्रों में curfew जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। जिला उपायुक्त द्वारा जारी आदेश के मुताबिक ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के 13 थाना क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा कफ्र्यू जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि जुलूस के दौरान शरारती तत्वों द्वारा गड़बडिय़ां पैदा की जा सकती हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इन चीजों को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर जिला मजिस्ट्रेट ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।


इन इलाकों में राहगीरों और वाहनों के आवागमन पर रोक है और प्रमुख मार्गो पर यातायात को रोकने के लिए कंटीली तारें लगाई गई हैं, शहर में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भारी संख्या में तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि यह प्रतिबंध रविवार तक प्रभावी रहेगा। शिया मुसलमानों द्वारा पारंपरिक रूप से इस्लामी महीने के 10वें दिन जुलूस निकाले जाने की परंपरा हैए जो इस बार 1 अक्टूबर को होगा।


आदेश के मुताबिक श्रीनगर के रैनावाडी, सफाकदल, करालखुर्द, मायसूमा, खान्यार, नौहट्टा, कोठीबाग, शरगारी, करन नगर, एम.आर. गंज, शहीद गंज, आर.एम बाग और बटमालू इलाकों में curfew जैसी पाबंदियां लगाई गई हैं। इन सभी इलाकों में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सी.आर.पी.एफ . के जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।
जानकारी के अनुसार श्रीनगर के अलावा कश्मीर के अन्य जिलों में भी हिंसा की आशंकाओं के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए शोपियां, अनंतनाग, पुलवामा, बांडीपुरा, और बारामुला जिलों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त सुरक्षा एजेंसियों के तमाम अधिकारियों को हालातों पर लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News