#ResignModi हुआ ट्रेंड तो फेसबुक ने किया ब्लॉक, हल्ला मचने पर बोला-गलती से हो गया

Thursday, Apr 29, 2021 - 11:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं कोरोना कहर के बीच कई अस्पताल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं। ऑक्सीजन कमी को लेकर लोग सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना कर रहे हैं। इसी को लेकर मंगलवार (28 अप्रैल) को फेसबुक पर #ResignModi काफी ट्रेड में रहा। फेसबुक ने #ResignModi हैशटैग को कुछ समय के लिए ब्लॉक कर दिया जिसको लेकर खासा विवाद हुआ। लोगों ने फेसबुक के इस कदम पर सवाल भी उठाए।

विवाद बढ़ता देख फेसबुक ने इस हैशटैग को रिस्टोर कर दिया। फेसबुक ने जब शटैग को ब्लॉक किया तो सोशल मीडिया यूजर्स को 12,000 से ज्यादा पोस्ट्स दिखने बंद हो गए। इसके बाद कई फेसबुक यूजर ने हैशटैग ब्लॉक को लेकर ट्विटर पर शिकायत की। जब लोग #ResignModi सर्च कर रहे ते तो उनको  मेसेज दिखाई दिया- 'ये पोस्ट्स अस्थायी रूप से छुपाए गए हैं क्योंकि इनमें से कुछ कंटेंट हमारे कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स के खिलाफ है।'

फेसबुक ने दी सफाई
#ResignModi को हटाने पर फेसबुक ने सफाई देते हुए कहा कि यह एक गलती से हुआ। हमें भारत सरकार या किी की तरफ से कोई आदेश नहीं आया था। यह सिर्फ संयोग था, हमने गलती से इस हैशटैग को आस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया था।

Seema Sharma

Advertising