लद्दाख: बर्फीले तूफान में लापता 3 लोगों की खोज में रेस्क्यू जारी, ठंडे मौसम ने बढ़ाई दिक्कतें

Sunday, Jan 20, 2019 - 04:33 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के खारदुंग ला दर्रा में हुए हिमस्खलन में तीन और लापता लोगों की खोज के लिए रविवार को सघन बचाव अभियान शुरु किया गया। लेह के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार सात लोगों के शव को बरामद कर लिया गया है, वहीं तीन लोगों की तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि ठंडा मौसम होने के कारण रात को बचाव कार्य को रोक दिया गया था जिसे आज सुबह फिर से शुरु कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 10 मजदूर शुक्रवार सुबह एक निजी कंपनी के लिए हेलीपैड बनाने के लिए दो ट्रकों पर बर्फ लादते समय 20 फुट से अधिक गहरे बर्फ के नीचे जिंदा दफन हो गए थे। इनमें अधिकांश मजदूर जनस्कर के रहने वाले हैं। अधिकारी ने कहा कि अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है लेकिन मामले की जांच शुरु कर दी गई है। उन्होंने कहा कि शवों को हेलीकॉप्टर की मदद से लेह और बाद में जनस्कर ले जाया जा रहा है।

इस बीच मौसम विभाग ने लद्दाख समेत जम्मू-कश्मीर में अगले चार दिनों के दौरान बुधवार तक मध्यम से भारी बर्फबारी की ताजा चेतावनी जारी की है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही सेना के अग्निशमन एवं राहत और बचाव कार्याें को लेकर सभी संसाधन सक्रिय हो गए थे। सेना की कई टीमों ने मिलकर घटना स्थल पर तेजी से खोज और बचाव का अभियान शुरू कर दिया। वहीं दक्षिण पुल्लू और उत्तरी पुल्लू में तैनात सेनिकों को भी घटना स्थल पर तैनात किया गया है।

Seema Sharma

Advertising