गणतंत्र दिवस पर जेट देगी सस्ते टिकट, स्पाइस जेट ‘बीज कार्ड’

Wednesday, Jan 25, 2017 - 07:42 PM (IST)

मुंबई : प्रमुख विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज ने गणतंत्र दिवस पर सस्ते हवाई टिकट की पेशकश की है। कंपनी ने बताया कि ऑफर के तहत 25 से 2 जनवरी तक चुनिंदा घरेलू मार्गों के लिए 99 रुपए से टिकटों के दाम शुरू होंगे।

इस पर यात्री सेवा शुल्क, उपभोक्ता विकास शुल्क, हवाई अड्डा विकास शुल्क, सेवा कर तथा ईंधन अधिभार अलग से लगेगा। अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर लंदन, एब्स्टर्डम, पेरिस और टोरंटों की सीधी उड़ानों के लिए 27 जनवरी तक किफायती दाम पर टिकट बुक कराए जा सकेंगे।

घरेलू मार्गों पर सिर्फ इकोनॉमी क्लास की सीटें ऑफर के तहत रखी गई हैं। इसके तहत बुक कराई गई अंतर्राष्ट्रीय मार्गों की टिकटें तत्काल यात्रा के लिए उपलब्ध होंगी जबकि घरेलू मार्गों पर यात्रा की तारीख बुकिंग के कम से कम 15 दिन बाद की होनी चाहिए। ये टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध होंगे। इस ऑफर के तहत खरीदे गए टिकट नॉन-रिफंडेबल होंगे, हालांकि अतिरिक्त शुल्क देकर बाद में यात्रा की तारीख आदि में बदलाव की अनुमति होगी।

किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइस जेट ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के जश्न के तौर पर वह अपनी सभी फ्लाइटों में ‘बीज कार्ड’ बांटेगी। यह योजना उर्वरता, विकास और हरियाली के प्रतीक तिरंगे के हरे रंग से प्रेरित होकर बनाई गई है। इसका उद्देश्य लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

इस अवसर पर स्पाइसजेट के कर्मचारियों की पोशाक भी अलग होगी। हवाई अड्डा सेवा कर्मचारी 25 से 30 जनवरी तक तिरंगे पोशाक में रहेंगे और उनके नाम के बैज के ऊपर तिरंगा लगा होगा। गणतंत्र दिवस के दिन केबिन क्रू भी सप्ताहांत की पोशाक में रहेंगे और महिला केबिन क्रू संतरे रंगी की कुर्ती में होंगे।

Advertising