गणतंत्र दिवस: जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स ने एक दूसरे को बांटी मिठाइयां

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 08:18 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारत के 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर बृहस्पतिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विभिन्न चौकियों पर मिठाइयों एवं बधाइयों का आदान प्रदान किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तानी रेंजर्स को मिठाइयां दीं और बदले में पाकिस्तानी रेंजर्स ने भी मिठाइयां दी।

सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने कहा कि मिठाइयों का आदान-प्रदान अखनूर, सांबा, कठुआ, अरनिया और आर एस पुरा में सीमा चौकियों पर सौहार्दपूर्ण तरीके से हुआ। अधिकारियों के अनुसार, भारतीय सेना के जवानों ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों पर अपने पाकिस्तानी समकक्षों के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। यहां सीमांत मुख्यालय में गणतंत्र दिवस मनाया गया।

बीएसएफ के महानिरीक्षक डी के बूरा ने इस अवसर पर तिरंगा फहराया और अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर तैनात सभी 'सीमा प्रहरियों' और उनके परिवारों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बीएसएफ जवानों के सर्वोच्च बलिदान को भी याद किया। उन्होंने कहा कि बीएसएफ ने भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमेशा सभी चुनौतियों का डटकर सामना किया है और बल देश की सुरक्षा के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News