AAP का रिपोर्ट कार्ड: केजरीवाल पास, विधायक फेल!

Saturday, Feb 13, 2016 - 12:21 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल सरकार 14 फरवरी को अपना एक साल पूरा करने जा रही है। वहीं जनता से किए गए वायदों उम्मीदों को जांचने का वक्त आ गया है कि इन 365 दिनों में सरकार जनता के वायदों पर कितनी खरी उतरी है। जो मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता से किए थे।

 

एक सर्वे द्वारा लोगों से सीधे तौर पर पूछा गया कि यह सरकार अपने वायदों और कामकाज पर कितनी खरी उतरी है, तो लगभग एक हजार से ज्यादा लोगों में से 43 फीसदी ने केजरीवाल सरकार के एक साल के कामकाज को अच्छा बताया है, जबकि 31 फीसदी ने इसे औसत का दर्जा दिया है।

 

सरकार के मुकाबले केजरीवाल बेहतर

दिल्ली की जनता ने एक बार फिर से केजरीवाल का साथ दिया है। बतौर सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रदर्शन को सरकार के कामकाज के मुकाबले ज्यादा लोगों ने अच्छा बताया है। सर्वे में 48 फीसदी लोगों ने अरविंद केजरीवाल के बतौर सीएम कामकाज को अच्छा माना है। लेकिन दिलचस्प यह भी है कि आम आदमी के इस मुख्यमंत्री से 24 फीसदी लोग नाखुश भी हैं।

 

विधायकों से खुश नहीं आम जनता

आम आदमी पार्टी के विधायकों के कामकाज से सर्वे में शामिल 39 फीसदी लोगों ने खुशी जताई है। 31 फीसदी ने कहा कि वह उतने खुश नहीं हैं, जबकि 26 फीसदी ने सीधे तौर पर कहा कि वह विधायकों से दुखी हैं।

Advertising