CM सिद्धारमैया का ऐलान- कर्नाटक में किराए पर रहने वालों को भी मिलेगी 200 यूनिट फ्री बिजली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 12:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीते दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि चुनाव के समय कांग्रेस ने जिन 5 गारंटी का ऐलान किया था, उसे इसी वित्त वर्ष में लागू कर दिया जाएगा। इसमें सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है। वहीं खबर है कि सिद्धारमैया ने राज्य में किराए के घर में रहने वालों को बी फ्री बिजली की सुविधा दी है। सीएम के इस फैसले से प्रदेशवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

बता दें कि कर्नाटक में चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने अपनी सभी 5 गारंटियों को पूरा करने की तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में सीएम सिद्धारमैया ने दूसरी कैबिनेट बैठक के बाद जानकारी दी कि पांचों गारंटियों को इसी साल पूरा कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि 1 जुलाई से प्रदेशवासियों को 200 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं को जुलाई तक के बिल का भुगतान करना होगा।

 

ऊर्जा मंत्री केके जाॅर्ज ने कहा कि मुफ्त बिजली योजना के तहत सालाना 13 हजार करोड़ की आवश्यकता होगी और इस योजना से राज्य के 96 फीसदी घरों को लाभ मिलेगा। कर्नाटक सरकार गृह ज्योति योजना  के तहत लोगों को मुफ्त बिजली मुहैया कराएगी। इस योजना का लाभ लेने के लिए प्रदेशवासियों को इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News