कोरोना से संक्रमित मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजान दारूवाला का निधन

Friday, May 29, 2020 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना से संक्रमित मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजान दारूवाला का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 90 वर्ष के थे। बेजान दारूवाला करोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांधीनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी। हालांकि, उनके बेटे ने इस बात से इनकार किया है। बेजान दारूवाला के बेटे नास्तुर दारूवाला ने कहा कि निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण उनकी मृत्यु हुई। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने बेजान दारूवाला के निधन पर दुख जताया है। दारूवाला के निधन पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दुख जताया है।

कोरोना को लेकर की थी भविष्यवाणी
बेजान दारूवाला पूरी दुनिया में अपनी भविष्यवाणियों के लिए मशहूर थे। जब भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोनासंक्रमण फैल रहा था, तब उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि कोरोना के लिए अब एक कठिन समय होगा। दारुवाला भगवान गणेश के भक्त थे। उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले हैं।

2014 और 2019 में मोदी की जीत की भविष्यवाणी 
दारुवाला ने 2014 और 2019 में मोदी की जीत की भविष्‍यवाणी की थी। दोनों ही लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। बेजान दारूवाला ने ही यह भविष्यवाणी की थी कि संजय गांधी की दुर्घटना में मौत होगी। 23 जून 1980 को संजय गांधी की सफदरजंग हवाई अड्डे के पास एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

Yaspal

Advertising