महाराष्ट्र में सोमवार से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, मास्क समेत इन नियमों का पालन अनिवार्य

Saturday, Nov 14, 2020 - 04:25 PM (IST)

मुंबई: पूरे देशभर में आज दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। दिवाली के इस खास मौके पर महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि राज्य में सभी धार्मिक स्थल सोमवार से भक्तों के लिए फिर से खुलेंगे।  सरकार के आदेश के अनुसार सोमवार 16 नवंबर से सभी धार्मिक स्थल खुलेंगे।

 


आदेश के अनुसार, मंदिर या धार्मिक स्थलों के बाहर चप्पल, जूते भले ही उतारे जाएंगे लेकिन मास्क हर हाल में पहनना अनिवार्य होगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि दीवाली के बाद प्रदेश में स्कूलों और धार्मिक स्थलों को खोला जा सकता है। उद्धव ठाकरे ने कहा था कि राज्य प्रदूषण के कारण कोरेाना वायरस का प्रभाव बढ़ सकता है। उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि इस बार दिवाली पर पटाखे न जलाएं। दिवाली पर मिट्टी के दीपक जलाएं। लोगों को सतर्क रहना रहना होगा, ताकि फिर से लॉकडाउन की जरूरत न पड़े। 


राज्यपाल ने CM उद्धव ठाकरे को लिखा था पत्र
बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बंद पड़े धार्मिक स्थलों को दोबारा खुलवाने को लेकर पत्र लिखा था। उन्होंने लिखा था कि  क्या मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भगवान की ओर से कोई चेतावनी मिली है कि वो धार्मिक स्थलों को दोबारा खोले जाने पर टाल मटोल करते रहें। 


राज्यपाल ने लिखा था कि एक जून से सभी राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने का ऐलान किया गया था, लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया गया है। सोचने वाली बात है कि सरकार ने एक तरफ बार और रेस्तरां खोल दिया है, लेकिन मंदिर जैसे धार्मिक स्थानों को नहीं खोला गया है। आप हिंदुत्व के मजबूत पक्षधर रहे हैं। आपने भगवान राम के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी भक्ति व्यक्त की।

rajesh kumar

Advertising