Reliance AGM 2021: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रिलायंस ने लॉन्च किए पांच मिशन

Thursday, Jun 24, 2021 - 03:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कई जानकारियां साझी की हैं। उन्होंने कहा कि जिस मकसद के साथ उनके पिता धीरूभाई अंबानी जी ने इतनी बड़ी कंपनी को शुरू किया। हमें खुशी है कि हम उनके बताए गए आदर्शों पर आगे बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के बावजूद कंपनी ने बीते वित्त वर्ष में शानदार प्रदर्शन किया है।

44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना काल में रिलायंस ने अपने मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन को बढ़ाया है। रिलायंस देश में एक ही स्थान पर सबसे ज्यादा ऑक्सीजन बनाने वाली कंपनियों में से एक है। हर 10 में से एक कोरोना मरीज को रिलायंस में बनी ऑक्सीजन मिल रही है। 

रिलायंस ने पांच मिशन लॉन्च किए

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रिलायंस ने पांच मिशन लॉन्च किए हैं जिनमेें मिशन ऑक्सिजन, मिशन कोविड इन्फ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एम्पलॉयी केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा आदि शामिल हैं। नीता अंबानी ने कहा कि हमारी जामनगर रिफाइनरी में वर्ल्ड क्लास मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सिजन बनाई गई। रिलायंस ने भारत और विदेशों में 100 ऑक्सीजन टैंकर्स का उत्पादन किया। कोरोना के दौरान रोजाना 1100 MT से ज्यादा मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन किया गया। 

 

Hitesh

Advertising