2019 में भाजपा की सत्ता में नहीं होगी वापसी- नायडू

Monday, May 28, 2018 - 05:41 AM (IST)

नेशनल डेस्कः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर राज्य के साथ भेदभाव की भावना के साथ काम करने और सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करके दबाव की राजनीति करने का आज आरोप लगाया।

स्थानीय सिद्धार्थ इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान पर आयोजित तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के तीन-दिवसीय वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा कि केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देकर राज्य की जनता के साथ विश्वासघात किया है और आने वाले चुनाव में मतदाता इसका बदला जरूर लेंगे।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तिरुपति में राज्य की जनता से किया वादा तोड़ा है और इसका जवाब 2019 के आम चुनाव में इसका परिणाम उसे करारी हार के साथ भुगतना होगा।


बीजेपी करती है डराने की राजनीति
टीडीपी प्रमुख ने कहा कि मोदी सरकार की वादा खिलाफी के कारण उनकी पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से बाहर निकलने का फैसला किया, क्योंकि वह आत्म सम्मान खोकर गठबंधन में बने रहने को तैयार नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार भी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को डराने-धमकाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल करने लगी है।
 

नायडू ने कहा, केंद्र सरकार सीबीआई,  ईडी और आईटी विभागों को विपक्षी दलों को डराने के लिए हथियार की तरह इस्तेमाल करती है। भारतीय जनता पार्टी ने राजनीति को गंदा करके रख दिया है। कर्नाटक में राज्यपाल की मशीनरी का दुरुपयोग किया गया। भाजपा ने सरकार बनाई, लेकिन बी एस येद्दियुरप्पा को इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में उन्होंने तेलुगू लोगों से भाजपा के खिलाफ वोट देने को कहा था और उसी का परिणाम है कि उसे पूर्ण बहुमत नहीं मिला। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान लगभग ज्यादातार समय केंद्र सरकार को ही अपने निशाने पर रखा।
मोदी सरकार ने 4 साल में सिर्फ जुमलेबाजी की
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने चार साल के कामकाज में जुमलेबाजी करने के अलावा कुछ नहीं किया। मोदी न केवल ‘मेक इन इंडिया‘, ‘डिजिटल इंडिया’ और ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के सफल क्रियान्वयन में बुरी तरह फिसड्डी रहे हैं। मौजूदा सरकार के नोटबंदी योजना के कारण बैंक दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गए हैं। नायडू ने नोटबंदी के अलावा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की कथित असफलता का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण आम आदमी से लेकर व्यापारी वर्ग और किसान बदहाली की हालत में पहुंच चुके हैं।
 

केंद्र सरकार ने मंदिर को भी नहीं छोड़ा
टीडीपी प्रमुख ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उसने राजनीतिक फायदे के लिए भगवान वेंकटेश्वर को नहीं बख्शा और मंदिर से आभूषण और हीरे-जवाहरात गायब होने की कथित घटना में राज्य सरकार को भी घसीटने का प्रयास किया है, जबकि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं है। उन्होंने कहा, यदि मोदी का यही रवैया रहा तो भगवान वेंकटेश्वर भी उन्हें माफ नहीं करेंगे और खुद उन्हें अभिशाप देंगे।  मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से वादा भी किया कि यदि वह आगे भी सरकार में आए तो बिजली का प्रभार नहीं बढ़ाएंगे। इतना ही नहीं राज्य में पर्याप्त बिजली मौजूद होगी। 


नायडू ने अपने कार्यकाल में शुरू किए गए अनेक लाभकारी योजनाओं का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश तेजी से विकसित होने वाले राज्यों में अव्वल है, जिसकी विकास दर 10.05 फीसदी है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार का मुख्य ध्येय अपने विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं के बल पर आंध्र प्रदेश को 2022 तक देश का नंबर एक राज्य बनाना है। उन्होंने आंध्र प्रदेश की ²ष्टि से महत्वपूर्ण पोलावरम सिंचाई परियोजना को हर हाल में पूरा कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

 

 

Yaspal

Advertising