‘आशीष पांडेय ने पिस्तौल लहराई और मुझे जान से मारने की धमकी दी’

Wednesday, Oct 17, 2018 - 04:50 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी के हयात रिजेंसी होटल में हथियार लहराए जाने के मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे गौरव कंवर ने कहा कि आरोपी ने अपनी पिस्तौल निकाली और चिल्लाया ‘‘मैं तुम्हें मार डालूंगा’’ जिससे मैं इस कदर ‘‘भयभीत’’ हो गया कि पुलिस से संपर्क नहीं कर सका। गौरव ने पुलिस को दिए बयान में यह बात कही। बसपा के पूर्व सांसद के बेटे ने दिल्ली के हयात होटल में उन्हें धमकी दी थी। घटना रविवार के अहले सुबह हुई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने मामले में दखल दिया और आशीष पांडेय की खोज शुरू की जो घटना के बाद से लापता है। 

बसपा के पूर्व सांसद के बेटे ने की गुंडागर्दी
कंवर ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह 13 अक्टूबर की रात अपनी एक दोस्त के साथ भोजन करने हयात रिजेंसी गये थे जहां बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद के बेटे ने उनके साथ गुंडागर्दी की। पीड़ित ने बयान में कहा, ‘‘जब हम खाना खाने बैठे तो मेरी दोस्त ने कहा कि उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा और वह उल्टी करना चाहती है। मैंने दरवाजा पकड़ा और वह उल्टियां कर रही थी। अंदर में कोई सहायक नहीं था।’’     उन्होंने कहा, ‘‘नशे में धुत तीन लड़कियां जनसुविधा में घुसीं और उन्होंने मुझे गाली देना शुरू कर दिया। मैं पीछे लौट गया और होटल के सुरक्षाकर्मी से मेरी दोस्त का सहयोग करने के लिए कहा।’’  कंवर ने कहा कि कुछ मिनट के अंदर तीन-चार व्यक्ति मेरी तरफ आए और मुझसे गाली-गलौच शुरू कर दी लेकिन मैं चुप रहा और होटल के र्किमयों से सहयोग करने के लिए कहा। 

 नशे में धुत लड़कियों ने भी की गाली-गलौच
उन्होंने कहा कि नशे में धुत लड़कियों ने भी गाली-गलौच की और मेरी दोस्त पर चिल्लाने लगे जिसे बाद में होटल कर्मचारियों ने सहयोग कर जनसुविधा से बाहर निकाला। उन्होंने कहा कि वे अपना खाना पूरा करने टेबल पर पहुंचे। कंवर ने कहा कि इसके बाद हम दोनों ने वहां से जल्द निकलने का निर्णय किया क्योंकि हम काफी ‘‘डरे’’ हुए थे। पीड़ित ने कहा कि हम होटल से बाहर निकल कर बरामदे में अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे थे, तब पांडेय और उसके दोस्त वहां पहुंचे और फिर से गाली-गलौच शुरू कर दी। कंवर ने आरोप लगाए, ‘‘गुलाबी रंग का पैंट पहने (पांडेय) मेरी तरफ आया । उसने मुझे पिस्तौल दिखाई और चिल्लाया ‘मैं तुम्हारी हत्या कर दूंगा।’ मैंने उससे आग्रह किया कि लड़ाई मत करो और होटल के कर्मियों से हस्तक्षेप करने की अपील की।’’ कंवर ने कहा, ‘‘पांडेय अपनी कार से निकला और पिस्तौल मुझ पर तानते हुए कहा ‘तुम्हारी हत्या कर दूंगा’, ‘मैं लखनऊ का हूं।’’’      

आरोपी का भाई है जलालपुर से बसपा विधायक 
उन्होंने कहा, ‘‘लड़कियों (पांडेय के साथ) ने मेरी दोस्त की तरफ ऊंगली दिखानी शुरू की और उसने भी उन्हें ऊंगली दिखाई।’’  कंवर ने कहा कि वह पुलिस से संपर्क करने का साहस नहीं कर सके क्योंकि उन्हें अपने जीवन का ‘‘भय’’ था। कंवर ने कहा, ‘‘घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने मैं पुलिस में नहीं गया क्योंकि मुझे अपनी जिंदगी का भय था और नहीं चाहता था कि मेरे परिवार को धमकी मिले। मेरा एक छोटा बच्चा है।’’  आरोपी बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है और उसका भाई ऋतेश पांडेय उत्तरप्रदेश के जलालपुर से बसपा विधायक है। पांडेय के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। 

Anil dev

Advertising