पंजाब में किसानों का प्रदर्शन आज, हाईवे करेंगे जाम, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 03:11 AM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सरवन सिंह पंधेर ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 26 अक्टूबर को हम माझा-मालवा-दोआबा क्षेत्र में राजमार्गों को अवरुद्ध करेंगे। 

राष्ट्रपति मुर्मू रहेंगी छत्तीसगढ़ के दौरे पर 
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई का तीसरा और चौथा दीक्षांत समारोह 26 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस अवसर पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी। दीक्षांत समारोह में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल रमेन डेका और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी विशेष रूप से शामिल होंगे। 

पदयात्रा के दौरान BJP के गुंडों ने केजरीवाल पर की हमले की कोशिश 
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री और संयोजक अरविंद केजरीवाल पर विक्कासपुरी में पदयात्रा के दौरान हमले की कोशिश की गई। इस दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की की गई, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। आम आदमी पार्टी ने इस हमले के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराया है। 

ज्ञानवापी शिवलिंग सर्वे मामले में हिंदू पक्ष को बड़ा झटका, पूरे परिसर का नहीं होगा ASI सर्वे
वाराणसी की अदालत ने ज्ञानवापी शिवलिंग सर्वे मामले में हिंदू पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया है। हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी परिसर में पूजा करने और मंदिर बनाने का अधिकार मांगते हुए याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में अतिरिक्त सर्वेक्षण की अनुमति देने का अनुरोध भी किया गया था, जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया। 

हाड़ कंपाने वाली है ठंड के लिए रहे तैयार, दिल्ली-NCR समेत 7 राज्यों में बारिश की चेतावनी 
बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान 'दाना' का प्रभाव पूरे भारत में देखा जा रहा है। इसके कारण ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है, जिससे इन राज्यों का मौसम बिगड़ गया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां तक कि दिल्ली में भी इस तूफान का असर देखने को मिला है, जहां पिछले दो दिनों से ठंडी हवाएं चल रही हैं

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: नौ आरोपियों की पुलिस हिरासत 26 अक्टूबर तक बढ़ाई गई 
मुंबई की एक अदालत ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में नौ आरोपियों की पुलिस रिमांड शुक्रवार को 26 अक्टूबर तक बढ़ा दी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के बांद्रा स्थित दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

चक्रवाती तूफान ‘दाना' के कारण तटीय ओडिशा में हुई भारी वर्षा 
ओडिशा में धामरा और भीतरकनिका के बीच समुद्र तट से चक्रवाती तूफान ‘दाना' के टकराने के कारण शुक्रवार को राज्य के तटीय हिस्से के कई इलाकों में भारी बारिश हुई। भुवनेश्वर के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों (बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक) के दौरान भद्रक जिले के चांदबाली में सबसे अधिक 158.6 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई, जबकि केंद्रपाड़ा जिले के राजकनिका क्षेत्र में 156 मिमी बारिश हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News