नीट पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई...महाराष्ट्र चुनाव को लेकर मुंबई में बीजेपी की बड़ी बैठक, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 04:04 AM (IST)

नेशनल डेस्कः नीट पेपर लीक को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। पेपर लीक को लेकर अदालत में कई याचिकाएं दायर की गई है। नीट पेपर लीक को लेकर सरकार और एनटीए की ओर से जवाब दाखिल कर दिए गए हैं। 
PunjabKesari
उधर, महाराष्ट्र में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिहाज से बीजेपी की एक बड़ी बैठक 15 जुलाई को मुंबई में होनी है। इसमें भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव शिरकत करेंगे। इस मीटिंग में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन, प्रचार के मुद्दे और अन्य रणनीतियों पर चर्चा हो सकती है। 

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा
आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री, करीब 16 महीने से जेल में बंद हैं। उनकी जमानत याचिका का मामला फिर से सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है, जिस पर आज यानी 15 जुलाई को सुनवाई होनी है। मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाला मामलों में अपनी जमानत याचिकाओं को पुनर्जीवित करने की मांग की है। 

केसीआर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
सुप्रीम कोर्ट भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के मुख्यमंत्रित्व काल में बिजली क्षेत्र की कथित अनियमितताओं की जांच के लिए आयोग गठित करने के खिलाफ उनकी याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा। राव ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के उस आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है जिसमें आयोग गठन को अवैध घोषित करने की उनकी याचिका रद्द कर दी गई है।  

दिल्ली के GTB अस्पताल के अंदर मरीज की हत्या, हॉस्पिटल में घुस कर मारी गई गोली
राजधानी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के एक वार्ड के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति ने 32 वर्षीय एक मरीज की गोली मारकर हत्या कर दी। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस के अनुसार, पीड़ित रियाजुद्दीन को 23 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसका पेट में संक्रमण का उपचार किया जा रहा था।

दिल्ली में आज से बंद हो जाएंगे पीयूसी केंद्र
पेट्रोल पंप मालिकों ने कहा है कि वे दिल्ली सरकार द्वारा प्रदूषण जांच प्रमाणपत्र की दरों में प्रस्तावित वृद्धि से खुश नहीं हैं और इसलिए सोमवार से पीयूसी केंद्र बंद रहेंगे। एक बयान में पेट्रोल पंप मालिकों ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण (पीयूसी) केंद्रों का संचालन अलाभकारी है। 

स्टालिन स्कूलों में अग्रणी मुख्यमंत्री नाश्ता योजना की करेंगे शुरुआत 
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री के.कामराज की जयंती के अवसर पर पड़ोसी तिरुवल्लूर जिले में सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) की अग्रणी और प्रमुख मुख्यमंत्री नाश्ता योजना की शुरुआत करेंगे। 

दिल्ली मेट्रो 15 जुलाई से ‘फीडबैक' सर्वेक्षण करेगी 
दिल्ली मेट्रो अपनी सेवाओं और मेट्रो स्टेशनों पर विभिन्न सुविधाओं के बारे में यात्रियों से ‘फीडबैक' लेने के लिए सोमवार से 10वां ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण करेगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में रविवार को कहा कि 15 जुलाई से 14 अगस्त तक एक महीने तक चलने वाले ऑनलाइन सर्वेक्षण में, एक व्यापक प्रश्नावली के माध्यम से यात्रियों से अलग-अलग विषयों पर विस्तृत प्रतिक्रिया प्राप्त की जाएगी। 

दिल्ली : बिजली दरों में ‘वृद्धि' के खिलाफ प्रदर्शन करेगी भाजपा  
भाजपा बिजली खरीद समझौता शुल्क (पीपीएसी) और अन्य अधिभार लगाने के विरोध में सोमवार को सभी 14 जिलों में प्रदर्शन करेगी। पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने रविवार को यह जानकारी दी। पीपीएसी और अन्य अधिभार लगने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की दर महंगी हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News