आज लोकसभा में वक्फ बिल पेश करेगी मोदी सरकार...​​​​​​​RBI लोन की ब्याज दरें घटाने पर लेगा फैसला, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 05:13 AM (IST)

नेशनल डेस्कः  नरेंद्र मोदी सरकार आज लोकसभा में वक्फ बोर्ड बिल पेश कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक सरकार आज ही इस बिल को पेश करने जा रही है। बताया जा रहा है कि सरकार चाहती है कि इस बिल में सभी दलों को साथ लिया जाए। इसलिए सरकार बिल पर सर्व सम्मति बनाने के लिए उसे सेलेक्ट कमेटी को भेज सकती है। 
PunjabKesari
उधर, भारतीय रिजर्व की एमपीसी बैठक में रेपो रेट समेत कई बड़े फैसले लिए जाएंगे। बैठक में लिए गए फैसलों का असर लोन की ईएमआई पर पड़ेगा। आजएमपीसी बैठक में लिए गए फैसलों का एलान होगा। 

इतिहास रचने के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना होगा नीरज चोपड़ा को 
नीरज चोपड़ा ने क्वालीफिकेशन राउंड में 89.34 मीटर भाला फेंक कर अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ा संदेश दिया लेकिन मौजूदा ओलंपिक चैंपियन को गुरुवार को यहां भारतीय खेलों के इतिहास में नया अध्याय जोड़ने के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की तरह यहां भी कुछ सेकंड में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर दिया था लेकिन इस बार पिछले ओलंपिक की तुलना में चुनौती अधिक कड़ी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लगातार चौथे साल कोई वेतन नहीं लिया 
पेट्रोलियम से लेकर दूरसंचार और खुदरा क्षेत्रों में कार्यरत रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लगातार चौथे साल कोई वेतन नहीं लिया है। हालांकि, एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी के बच्चों को देश की सबसे मूल्यवान कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल होने के लिए ‘सिटिंग फीस' और ‘कमीशन' मिला है।  

हरियाणा के सिरसा में इंटरनेट सेवाएं गुरुवार रात्रि तक रहेंगी बंद  
हरियाणा में सिरसा जिला में बुधवार शाम पांच बजे से गुरुवार मध्यरात्रि तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखने के आदेश राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए हैं। सम्भवत: यह आदेश डेरा जगमालवाली में डेरा प्रमुख बहादुर सिंह ‘वकील' साहब के एक अगस्त को हुए निधन के उपरांत नए गदीनशींन संत के चयन को लेकर उपजे विवाद व कल अंतिम अरदास में देशभर के विभिन्न हिस्सों से जुटने वाली भीड़ के बाद बनने वाली स्थिति के मद्देनजर जारी किया गया है। 

सेमीफाइनल की हार से उबरकर कांसे के साथ लौटने उतरेगी भारतीय हॉकी टीम 
जर्मनी के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार का गम भुलाकर भारतीय हॉकी टीम एक आखिरी बार पेरिस ओलंपिक में बृहस्पतिवार को स्पेन के खिलाफ तीसरे स्थान के प्लेआफ मुकाबले में उतरेगी तो लक्ष्य पी आर श्रीजेश और देश के लिये कांसे के तमगे के साथ लौटने का होगा। 

भारत में भी हो सकते हैं बांग्लादेश जैसे हिंसक प्रदर्शन, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान
 बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर शुरू हुए विरोध प्रदर्शन ने उग्र रूप धारण कर लिया और स्थिति यह हो गई की प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस्तीफा तो देना ही पड़ा साथ ही साथ उनको अपना देश तक छोड़ना पड़ गया। इसके परिणामस्वरूप, बांग्लादेश में हालात बेहद बिगड़ गए हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बांग्लादेश में चल रहे हंगामे पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में जो हो रहा है, वही भारत में भी हो सकता है।

अनंत अंबानी की शादी को लेकर संसद में हंगामा, कांग्रेस ने BJP MP पर झूठ बोलने का लगाया आरोप
संसद में एक बड़ा हंगामा हुआ जब कांग्रेस ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे पर आरोप लगाया कि उन्होंने लोकसभा में झूठा बयान दिया है। दरअसल, दुबे ने कहा था कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में भाग लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News