शाह मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में करेंगे रोड शो...भारत-नेपाल सीमा आज से रहेगी बंद, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Tuesday, Apr 16, 2024 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा की सियासत एकदम गर्मा गई है। सोमवार को इसमें अश्लील वीडियो की एंट्री के बाद सरगर्मी और तेज हो गई है। इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को शाम चार बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। साढ़े चार बजे शाह का फव्वारा चौक से रोड शो शुरू होगा। शाह मंगलवार रात छिंदवाड़ा में ही बिताएंगे और कमलनाथ के किले में सेंध की अंतिम रणनीति बनाएंगे। 

उधर, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड से सटी भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा मंगलवार 16 अप्रैल से तीन दिन बंद रहेगी। इस दौरान सीमा पर आवाजाही ठप रहेगी। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। प्रदेश में 17 अप्रैल पांच बजे से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाएगा। 

'दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन पूरा नहीं हुआ', खरगे बोले- झूठी हैं मोदी की गारंटी
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दी गईं गारंटी "झूठी" हैं, क्योंकि उनमें से कोई भी पूरी नहीं हुई है। कांग्रेस के पुडुचेरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार वी वैथिलिंगम के समर्थन में यहां ‘इंडिया' गठबंधन द्वारा आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं को प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन यह पूरा नहीं हुआ। 

'परिवार सदमे में है...पुलिस पर भरोसा रखें', सलमान खान के बाहर फायरिंग की घटना पर बोले भाई अरबाज
अभिनेता सलमान खान के भाई अरबाज खान ने उनके गैलेक्सी अपार्टमेंट आवास के बाहर हुई गोलीबारी को लेकर परिवार की ओर से सोमवार को एक बयान जारी कर इसे ‘‘परेशान और व्याकुल कर देने वाली'' घटना बताया और कहा कि वे पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं। पुलिस ने बताया रविवार सुबह करीब पांच बजे मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने अभिनेता के घर के बाहर गोलीबारी की और वे मौके से भाग गए।

महाराष्ट्र : आईएमडी ने जारी की मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में लू की चेतावनी  
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार को लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे एवं रायगढ़ जिले में मंगलवार तक लू चलने की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के अधिकारियों ने बताया कि तीनों जिलों में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 

सात हजार फीट पर वोटिंग के लिये हरी झंडी दिखायी जाएगी मतदान पार्टी को 
उत्तराखंड में चुनाव के लिहाज से पिथौरागढ़ जिले का धारचूला क्षेत्र सबसे चुनौतीपूर्ण है। यहां सात हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित कनार मतदान केन्द्र पर पोलिंग पार्टी मंगलवार 16 अप्रैल को तीन दिन पहले रवाना की जाएगी। इसके अलावा 63 केन्द्रों के लिए दो दिन पहले रवाना होंगी। पिथौरागढ़ जिले की धारचूला, डीडीहाट, पिथौरागढ़ एवं गंगोलीहाट विधानसभाओं में कुल 611 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 

सेना प्रमुख मनोज पांडे उज्बेकिस्तान की चार दिन की यात्रा पर 
सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे सोमवार को उज्बेकिस्तान की चार दिन की यात्रा पर रवाना हो गए। रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि जनरल पांडे की 15 से 18 अप्रैल तक की चार दिन की यात्रा भारत और उज्बेकिस्तान के बीच रक्षा सहयोग को मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। 

संविधान बदलने की बात इसलिए हो रही हैं क्योंकि वे जनता के अधिकार को छीनना चाहते हैं: प्रियंका गांधी 
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को कहा कि देश में संविधान बदलने की बात इसलिए हो रही है क्योंकि वे (भाजपा के लोग) जनता के अधिकार छीनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के शासन और झूठे वादों के बाद उनकी बातें अब हल्की लगने लग गई हैं। प्रियंका गांधी बांदीकुई (दौसा) में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। 

Pardeep

Advertising