PM मोदी बिहार, पश्चिम बंगाल में करेंगे चुनावी सभाएं, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Sunday, Apr 07, 2024 - 03:01 AM (IST)

नेशनल डेस्कः आम चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान का नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को बिहार और पश्चिम बंगाल में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे। मोदी रविवार को दोहपर 12 बजे बिहार में नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे और वहां से पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी में पार्टी द्वारा 3.15 बजे आयोजित दूसरी चुनाव सभा में भाग लेगे। 

उधर, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार को बिहार के दौरे पर रहेंगे और बोधगया के भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। बिहार के इस एक दिवसीय दौरे पर धनखड़ आईआईएम, बोधगया के छठे दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। उप-राष्ट्रपति गया के महाबोधि मंदिर भी जाएंगे।  

मान और पंजाब में पार्टी के अन्य नेता केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ करेंगे अनशन 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को अनशन करेंगे। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में सात अप्रैल को देशव्यापी सामूहिक अनशन का आह्वान किया है।

मोदी जबलपुर में रोड शो का करेंगे नेतृत्व  
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो का नेतृत्व कर राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अभियान की शुरुआत करेंगे। वह मंगलवार को बालाघाट में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

आरएसएस प्रमुख भागवत भरूच में बुद्धिजीवियों की बैठक में हुए शामिल  
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को गुजरात की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन भरूच में बुद्धिजीवियों के साथ एक संवाद सत्र में शामिल हुए। आरएसएस के स्थानीय नेताओं ने कहा कि रात्रि प्रवास के लिए अहमदाबाद जाने से पहले वह रविवार को वडोदरा में बुद्धिजीवियों की एक अन्य बैठक में शामिल होंगे।

विदेश मंत्रालय में आर्थिक संबंध मामलों के सचिव रवांडा, युगांडा और केन्या की करेंगे यात्रा  
विदेश मंत्रालय में आर्थिक संबंध मामलों के सचिव दम्मू रवि सात से 12 अप्रैल तक अफ्रीकी देशों रवांडा, युगांडा और केन्या की यात्रा करेंगे। रवि तीन अफ्रीकी देशों के साथ मित्रतापूर्ण संबंधों को और मजबूत करने के लिए यह यात्रा करेंगे।

गाजियाबाद में PM मोदी का मेगा रोड शो, उमड़ा लोगों का हुजूम 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार शाम को गाजियाबाद में मालीवाड़ा चौक से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अतुल गर्ग के समर्थन में रोड शो किया। लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद मोदी का उत्‍तर प्रदेश में यह पहला रोड शो है। मोदी के इस 'चुनावी रथ' पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा उम्मीदवार अतुल गर्ग और गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह सवार थे। सभी अपने हाथों में भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का प्रतीक लहरा रहे थ। गाजियाबाद का यह इलाका मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। 

चुनावी बॉण्ड योजना दुनिया का सबसे बड़ा घोटालाः राहुल गांधी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि चुनावी बॉण्ड योजना ‘‘दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला'' है और उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निर्वाचन आयोग में ‘‘अपने लोगों'' को रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने फरवरी में चुनावी बॉण्ड योजना को असंवैधानिक बताते हुए रद्द कर दिया था।


 

Pardeep

Advertising