PM मोदी भूटान की राजधानी थिम्पू में करेंगे अस्पताल का उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Saturday, Mar 23, 2024 - 03:27 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भूटान की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर पारो पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पड़ोसी देश की राजधानी थिम्पू में ग्याल्त्सुएन जेट्सन पेमा मातृ एवं शिशु अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। भारत सरकार की सहायता से निर्मित यह अत्याधुनिक अस्पताल है। प्रधानमंत्री मोदी 22-23 मार्च को भूटान में रहेंगे।

जाने माने शेफ विकास खन्ना न्यूयॉर्क में खोलेंगे भारतीय रेस्तरां 
मशहूर शेफ विकास खन्ना भारत की समृद्ध पाक संस्कृति को पेश करने और पीढ़ियों का ‘‘पालन-पोषण करने वाली माताओं'' के सम्मान में न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में एक भारतीय रेस्तरां खोलेंगे ‘बंग्लो' नाम के इस रेस्तरां के उद्घाटन से पहले भारतीय शेफ खन्ना ने कहा, ‘‘रेस्तरां का मतलब केवल भोजन होता है, लेकिन न्यूयॉर्क में इनका मतलब केवल भोजन से ही नहीं, बल्कि विरासत से भी है क्योंकि यहां कई संस्कृतियों का संयोजन है।''

SC ने बीआरएस नेता कविता को जमानत देने से किया इनकार  
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को जमानत देने से इनकार कर दिया जिन्हें दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। 

राजस्थान में पहले चरण के मतदान के लिए नौ प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अब तक नौ उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। शुक्रवार को कुल सात प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को गंगानगर, बीकानेर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर और दौसा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 1-1 प्रत्याशी ने अपने पर्चे दाखिल किए। 

14 साल से उत्तराखंड जेल में बंद चार कैदी रिहा, 28 कैदियों की रिहाई पर विमर्श जारी 
उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को यहां उच्च न्यायालय को अवगत कराया कि अदालत के आदेश के अनुपालन में उसने 14 साल से अधिक समय से जेलों में बंद चार कैदियों को रिहा कर दिया है तथा 28 और कैदियों को रिहा करने पर विचार कर रही है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आप नहीं मनाएगी होली 
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को कहा कि इस साल उनकी पार्टी होली नहीं मनाएगी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। 

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के मुकाबले में नजरें ऋषभ पंत पर 
पिछले सत्र के खराब प्रदर्शन को भुलाकर दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के नए सत्र में शनिवार को जब आमने सामने होंगे तो सभी की नजरें महीनों बाद मैदान पर लौट रहे दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पर टिकी होंगी। दिसंबर 2022 में भयावह कार दुर्घटना में बाल बाल बचे पंत ने क्रिकेट के लिये अपने जुनून के दम पर समय से पहले रिकवरी कर ली है। 

Pardeep

Advertising