मुंबई में डांस बार को मिली इजाजत और दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Jan 17, 2019 - 02:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुंबई में डांस बार को दोबारा खोलने की इजाजत से लेकर जम्मू से दिल्ली जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

मुंबई में दोबारा खुल सकेंगे डांस बार, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी
उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र में डांस बार के लिये लाइसेंस और उसके कारोबार पर पाबंदी लगाने वाले कुछ प्रावधान वीरवार को निरस्त कर दिये। न्यायमूर्ति ए के सीकरी की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने महाराष्ट्र के होटल, रेस्तरां और बार रूम में अश्लील नृत्य पर प्रतिबंध और महिलाओं की गरिमा की रक्षा संबंधी कानून, 2016 के कुछ प्रावधानों को निरस्त कर दिया है। 

जम्मू से दिल्ली आ रही दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट, चाकुओं की नोक पर लूटा कैश
ट्रेनों में सफर के दौरान लूट, चोरी की वारदातें लगातार बढ़ रही है। राजधानी दिल्ली में ट्रेन में लूटपाट करने की एक और घटना सामने आई है। जम्मू से दिल्ली जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में वीरवार सुबह चाकुओं के दम पर लूटपाट की गई। 

जेतली का राहुल गांधी पर तंज, कहा- कुछ लोगों का काम सिर्फ कमियां ढूंढ़ना
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली इन दिनों स्वास्थ्य ठीक नहीं है। वह अपने इलाज के लिए अमेरिका में हैं। हालांकि वह ब्लॉग के जरिए अपनी सक्रियता जारी रख रहे हैं। जेतली ने एक बार फिर  नोटबंदी, जीएसटी, सीबीआई, राफेल सौदे और जज लोया की मौत को लेकर विपक्ष को करारा जवाब दिया है।

Kumbh 2019: यह है अब तक का सबसे महंगा कुंभ, बजट जान रह जाएंगे हैरान
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कुंभ मेले के लिए 4236 करोड़ रुपए का आबंटन किया है। यह 2013 के कुंभ मेले के बजट का 3 गुना है।इसके साथ ही यह अब तक का सबसे महंगा कुंभ मेला भी बन गया है। इससे पहले किसी भी कुंभ या अर्द्ध कुंभ पर इतनी राशि खर्च नहीं की गई है। 

कर्नाटक: भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' फेल, नाराज विधायकों ने की JDS में वापसी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परोक्ष और जनता दल (एस) नेता एवं मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के सीधे हस्तक्षेप के बाद कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों की नाराजगी से राज्य में उपजा राजनीतिक संकट फिलहाल टल गया है। गठबंधन सरकार से नाराज विधायकों ने आखिरी समय में पार्टी छोड़ने से मना कर दिया जिससे कांग्रेस-जेडीएस सरकार ने राहत की सांस ली।

ब्रिटिश रॉयल एयर फोर्स की पहली सिख धर्म गुरू ने खोले राज, कैसे पाया मुकाम
वैश्विक पंजाबी समुदाय और विशेष रूप से सिख समुदाय के लिए गौरव बनी फ्लाइट लेफ्टिनेंट मनदीप कौर एमबीई ब्रिटिश रॉयल एयर फोर्स में पहली सिख "पादरी" यानि धर्म गुरू हैं। दिसंबर 2018 में महारानी एलिजाबेथ ने मनदीप कौर को ब्रिटिश सशस्त्र बलों और वैश्विक सिख समुदाय के प्रति सेवाओं के लिए सम्मानित किया था ।

अमेरिका में भूचालः ट्रंप ने दिया इस्तीफा, पूरी दुनिया ने मनाए जश्न
दुनिया भर में बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की खबर फैलने से हड़कंप मच गया। अमेरिका में ट्रंप के इस्तीफे की खबर छापने वाले ‘वाशिंगटन पोस्ट’ अखबार के जाली संस्करण का व्हाइट हाउस के आस-पास और वाशिंगटन डीसी के व्यस्त इलाके में खुलेआम वितरण हुआ। इसमें दावा किया गया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्तीफा दे दिया है।  खबर के फैलते ही अमेरिका समेत दुनिया भर में ट्रंप विरोधी लोग जश्न मनाने लगे। 

4 साल में किए अपने काम का ऐसे बखान कर रही मोदी सरकार, जनता से की खास अपील
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है पर  इस बात में कोई शक नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के सत्ता में आने के बाद देश में काफी बदलाव आया है। मोदी सरकार कई मुद्दों पर विपक्ष के निशाने पर रही है, लेकिन फिर भी सरकार ने कई ऐसे कार्य भी किए हैं, जो कि आम जनता के हित में है। 

1 दिन दाम घटने के बाद आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, ये हैं नई कीमतें
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर उछाल देखा गया है. गुरुवार को राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है इससे यहां पेट्रोल के दाम 70.47 रुपए प्रति लीटर हो गए वहीं राजधानी में डीजल के दामों में 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने के बाद इसकी कीमतें यहां गुरुवार को 64.78 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई।

Video: वॉर्नर ने दिखाया अपने दाएं हाथ का जादू, गेल के ओवर में जड़े चौके-छक्के
बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से फैंस को हैरान कर दिया है। बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में सिलहट सिक्‍सर्स और रंगपुर राइडर्स के बीच का मुकाबला डेविड वार्नर के चलते रोमांचक बन गया। जहां एक बार फिर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज वार्नर ने मैच में दाएं हाथ से बल्‍लेबाजी की और क्रिस गेल के ओवर को धो डाला।

शादी के 38 साल बाद पति ऋषि के साथ नीतू की सेल्फी, बयां किया ये दर्द
बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने कई बार अपनी लव स्टोरी के टर्नस एंड ट्विस्ट्स को शेयर किए हैं। दोनों की शादी को 38 साल हो गए है लेकिन नीतू और ऋषि का प्यार अभी भी बरकरार है।नीतू इन दिनों पति ऋषि के मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए न्यूयॉर्क में हैं। 

vasudha

Advertising