बजट पर सियासत और ममता के गढ़ में पीएम मोदी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Saturday, Feb 02, 2019 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार के अंतरिम बजट 2019 को लेकर जारी सियासत से लेकर ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

भीड़ देखकर पता चला दीदी हिंसा पर क्यों उतारु हैंः मोदी
ममता बनर्जी के गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन 2019 का चुनावी बिगुल फूंक दिया है। इस दौरान उन्होंने आज नार्थ 24 परगना के ठाकुर नगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बजट से 12 करोड़ किसानों को फायदा हुआ। मोदी ने कहा कि रैली की भीड़ देखने के बाद मुझे पता चला कि दीदी हिंसा पर क्यों उतारु हो गई है। पश्चिम बंगाल में निर्दोष लोगों की हत्या हो रही है।

बजट के बाद गायब हुआ राहुल गांधी के चेहरे से नूर: शाह
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अमित शाह उत्तराखंड के देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कल जब पीयूष गोयल देश का बजट पेश कर रहे थे, तब कांग्रेस अध्यक्ष के चेहरे से नूर गायब था।

किसानों का दिल्ली कूच, मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन
किसानों का मोदी सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। अंतरिम बजट 2019 में किसानों को रुझानों के लिए किए गए प्रयास भी सफल होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। अब नाराज किसान अपने जमीन अधिग्रहण में उचित मुआवजे की मांग को लेकर दिल्ली में कूच करने जा रहे हैं। वह 7 फरवरी तक जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। 

मनमोहन सिंह ने बजट पर उठाए सवाल, कहा- यह केवल 'चुनावी स्टंट'
2019 के अंतरिम बजट को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्ष इसे लेकर मोदी सरकार पर हमलावर है। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी इस पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को चुनावी बजट करार दिया। 

अमरीका में ठंड कहर के कहर से 21 की मौत, आस्ट्रेलिया में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड
ग्लोबल वार्मिंग के चलते एक तरफ अमेरिका और कनाडा में अंटार्टिका से भी ज्यादा ठंड पड़ रही है और लोगों की आंखों की पुतलियां तक जम रही हैं तो दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया में इस समय जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। अमेरिका में ठंड से मरने वालों की संख्या 21 तक पहुंच गई है। 

बर्फ से ढकी हवाई पट्टी पर फिसल गया सैंकड़ों यात्रियों से भरा विमान
नई दिल्ली से आया जापान एयरलाइन्स का एक विमान शुक्रवार को नरीता हवाईअड्डे की बर्फ से ढकी हवाईपट्टी पर फिसल गया। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद नरीता हवाईअड्डे के कुछ हिस्से को थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया। हवाईअड्डे और विमान एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 201 यात्री और चालक दल के सदस्य थे जिन्हें बोइंग 787 से सुरक्षित उतार लिया गया।

लगातार दूसरे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कीमत में आई कितनी गिरावट
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को गिरावट देखने को मिली। आज पेट्रोल के दाम में 10 पैसे की कमी आई वहीं डीजल के भाव आज स्थिर रहे जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 70.84 वहीं डीजल की कीमत 65.71 रुपए प्रति लीटर हो गई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 76.47 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 68.81 रुपए प्रति लीटर हो गया  है।

SBI ने तीसरी तिमाही में किया शानदार प्रदर्शन, 3,955 करोड़ हुआ शुद्ध मुनाफा
देश के अग्रणी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शुक्रवार को कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 (अप्रैल-मार्च) की तीसरी तिमाही में पिछले साल के मुकाबले उसका नेट प्रॉफिट 3,955 करोड़ रुपए रहा। बैंक ने कहा कि पिछले साल की समान अवधि में उसका निवल घाटा 2,416 करोड़ रुपए रहा था, जबकि 2018-19 की दूसरी तिमाही में उसे 945 करोड़ रुपए का लाभ हुआ था।

क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, वेलिंग्टन में होगी महेंद्र सिंह धोनी की वापसी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला कल वेगिंलटन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाना है। पहले तीन मैच में शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम को चौथे वनडे में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने आज इस बात की पुष्टि कर दी है कि मंहेद्र सिंह धोनी कल का मैच खेलेंगे।

रील लाइफ में हो सकती है सलमान-कैटरीना की शादी, 'भारत' का सेट बनेगा वेन्यू
बॉलीवुड के दबंग खान का नाम कई हसीनाओं के साथ जुड़ चुका है लेकिन 53 साल की उम्र में भी वह अब तक कुवांरे हैं। उनकी शादी का हर कोई इंतजार कर रहा है। चलिए असल में ना सही लेकिन शायद वह फिल्म भारत में शादी जरुर करने वाले हैं।

vasudha

Advertising