पीएम मोदी ने की मन की बात और सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Sunday, Jan 27, 2019 - 01:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात से लेकर सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा प्रियंका गांधी को बीमार कहने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

Mann Ki Baat में बोले PM मोदी, चुनाव आयोग ने लोकतंत्र को किया मजबूत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत मंहत शिवकुमार स्वामी को याद करके की। उन्होंने कहा कि इस महीने की 21 तारीख को देश को शोक का समाचार मिला। कर्नाटक के टुमकुर जिले के श्री सिद्धगंगा मठ के मंहत शिवकुमार स्वामी जी हमारे बीच नहीं रहे। 

प्रियंका गांधी है बीमारी का शिकार, लोगों की करती हैं पिटाई: सुब्रमण्यम स्वामी
प्रियंका गांधी के सक्रिय रूप से राजनीति में उतरने से बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उन्हे महासचिव बनाए जाने के बाद भाजपा खेमा लगातार कुछ न कुछ प्रतिक्रिया दे रहा है। वहीं इसी बीच भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रियंका गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। 

बचपन की दोस्त किंजल संग विवाह बंधन में बंधे हार्दिक पटेल, मंदिर में लिए 7 फेरे
गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज अपनी बचपन की दोस्त किंजल पारिख के साथ विवाह बंधन में बंध गए। उनकी शादी सुरेंद्रनगर जिले के मूली तालुका के डिगसर गांव में एक मंदिर में पूरे रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई। शादी समारोह को सादे ढंग से आयोजित किया गया था। इसमें सिर्फ परिवार के सदस्य ही शामिल हुए। मूल रूप से विरमगम की रहने वाली किंजल का परिवार सूरत में रहने वाला है। हार्दिक पटेल भी विरमगम कस्बे के बाहर एक छोटे से गांव चंदन नगरी के रहने वाले हैं।

राजपथ पर पैदल चलकर लोगों से मिलने पहुंचे पीएम, लगे मोदी-मोदी के नारे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर शनिवार को आयोजित समारोह के बाद लोगों के पास पहुंचे और उनका अभिवादन स्वीकार किया। मोदी समारोह के विशिष्ट अतिथि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति एवं दक्षिण अफ्रीका राष्ट्रीय रक्षा बल के सर्वोच्च कमांडर मतामेला सिरिल रामाफोसा, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू को विदा करने के बाद लोगों के पास पहुंचे और उनका अभिवादन स्वीकार किया एवं उन्हें धन्यवाद दिया।

प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्मेदारी देने के ​बाद मां के साथ छुट्टी मनाने गोवा पहुंचे राहुल
प्रियंका गांधी को महासचिव की जिम्मेदारी देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ गोवा पहुंचे। वह शनिवार को एक विशेष विमान से यहां पहुंचे। राज्य के एक पार्टी पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। 

मेघालय हादसा: खदान में 280 फीट नीचे दिखा दूसरे मजदूर का शव, 13 की तलाश जारी
मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले की एक खदान में 13 दिसंबर से फंसे हुए खनिकों में से एक और शव का पता लग गया है। दूसरे मजदूर का शव खदान के 280 फीट नीचे मौजूद है। भारतीय नौसेना की गोताखोर टीम इसे निकालने का प्रयास कर रही है। 

फिलीपींसः कैथलिक चर्च में 2 धमाकों से 19 की मौत, 48 घायल
फिलीपींस में एक चर्च में प्रार्थना दौरान हुए बम धमाकों में 19 लोगों की मौत हो गई । रविवार को मास प्रेयर के दैरान कैथलिक चर्च में 2 दो धमाकों से अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन का कहना है कि पहला बम कैथड्रेल चर्च के अंदर फटा और जब तक बाहर के लोग कुछ समझ पाते दूसरा धमाका भी गेट के पास हो गया।

सैटलाइट तस्वीरों से सऊदी को लेकर खतरनाक खुलासा, चीन पर शह देने का शक
जिस काम के लिए सऊदी अरब अपने धुर विरोधी ईरान की आलोचना करता रहा है उसी काम को विशेषज्ञों ने सऊदी की पोल खोल दी है। विशेषज्ञों और सैटलाइट से मिली तस्वीरों के आधार पर सऊदी को लेकर एक खतरनाक खुलासा किया गया है जो अमेरिका की टैंशन बढढ़ा सकता है। सैटलाइट तस्वीरों में दावा किया जा रहा है कि अमेरिका का सहयोगी समझा जाने वाला और प्रमुख तेल उत्पादक सऊदी अरब अब अपनी सैन्य ताकत बढ़ाने पर फोकस कर रहा है।

ICICI केस: कोचर, धूत पर FIR वाले CBI अफसर का तबादला, जेटली ने जाहिर की थी नाराजगी
CBI की बैंकिंग ऐंड सिक्यॉरिटीज फ्रॉड सेल के SP सुधांशु धर मिश्रा को रांची ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्हें झारखंड की राजधानी स्थित CBI की आर्थिक अपराध शाखा में भेजा गया है। मिश्रा ने ICICI-Videocon केस में 22 जनवरी को चंदा कोचर, दीपक कोचर, वीएन धूत एवं अन्य के खिलाफ FIR पर दस्तखत किया था। उसके बाद 24 जनवरी को सीबीआई की टीम ने महाराष्ट्र के चार ठिकानों पर छापे मारे थे। 

अब मोबाईल नंबर की तरह बदल पाएंगे सेट टॉप बॉक्स के कार्ड, मिलेगी नई सुविधा
अभी तक अपने केबल ऑपरेटरों और डीटीएच कंपनी से परेशान होने के बाद भी लोगों को उन्हें बदलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता रहा है लेकिन अब लंबे समय तक ऐसा नहीं होने वाला। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) 2019 के आखिर तक ऐसी व्यवस्था लाने जा रहा है जिससे आप सेट-टॉप बॉक्स में भी अपनी मर्जी की कंपनी का कार्ड लगा पाएंगे। 

Ind vs Nz: सीरीज पर कब्जा करने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, पांड्या को मिल सकता है मौका
भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया से दौड़ रहा विजय रथ अब न्यूजीलैंड को सोमवार को यहां होने वाले तीसरे वनडे में भी रौंद कर 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी। कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे में ही सीरीज का निपटारा करना चाहेंगे क्योंकि उन्हें सीरीज के आखिरी 2 वनडे और उसके बाद तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है। 

4 महीने बाद ऋषि ने की बीमारी पर बात, कहा-'भगवान ने चाहा तो वापिस आउंगा
बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर पिछले काफी समय से न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रहे है। हालांकि अभी उनकी बीमारी के बारे में कुछ भी पुष्टि नहीं है। मगर उनके मुश्किल संमय में उनके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर हैं। नीतू न्यूयॉर्क में पति ऋषि का ख्याल रख रही है।

  

vasudha

Advertising