मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता और सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 02:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बैंक घोटाले के मुख्यारोपी मेहुल चोकसी के भारतीय नागरिकता छोड़ने से लेकर जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा ढेर किए गए 2 आतंकी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

PNB घोटाला: भगोड़े मेहुल चोकसी ने छोड़ी भारतीय नागरिकता, भारत लाना मुश्किल
पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाकर एंटीगुआ में बसने वाले मेहुल चोकसी को भारत लाना अब और मुश्किल हो जाएगा। देश के सबसे बड़े बैंक घोटालों में से एक के मुख्य आरोपी चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार उसने अपने भारतीय पासपोर्ट को एंटीगुआ उच्चायोग में जमा करवा दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि मेहुल को अब भारत लाना केंद्र सरकार के लिए मुश्किल हो गया है।

J&K: बडगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, तीसरे के साथ मुठभेड़ जारी
जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है जबकि तीसरे के साथ एनकाउंटर जारी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर बडगाम जिले के हपत नाला जिनपंचाल में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

सेना प्रमुख ने किया अलर्ट- साइबर युद्ध से भारत को ​हराने की तैयारी कर रहा चीन
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सशस्त्र बल व्यवस्था में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और बिग डाटा कंप्यूटिंग को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने चेताया कि चीन अब नए तरीके से युद्ध में भारत को हराने की तैयारी कर रहा है। 

CJI गोगोई ने CBI चीफ नागेश्वर राव की नियुक्ति संबधी सुनवाई से खुद को किया अलग
प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने एम नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक नियुक्त किए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया है।  सीजेआई ने कहा कि वह याचिका पर सुनवाई नहीं कर सकते क्योंकि वह अगले सीबीआई निदेशक का चयन करने वाली समिति बैठक का हिस्सा होंगे। 

मेघालय खदान हादसा: परिजनों की भावुक अपील- अंतिम संस्कार के लिए उंगली ही दे दो
भारतीय नौसेना ने मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में कोयले के एक खदान के भीतर चार दिन पहले दिखाई दिए एक खनिक के क्षतविक्षत शव को बाहर निकालने के सभी प्रयास रविवार को बंद कर दिए। वहीं खनिकों के परिजन भी उनके जिंदा होने की आस छोड़ चुके हैं। 

बजट 2019: बजट प्रिंटिंग से पहले हलवा सरेमनी शुरू, करीब 100 लोग कमरे में बंद
वित्त मंत्रालय में सोमवार को हलवा सरेमनी के साथ ही बजट 2019 के दस्तावेज की छपाई का काम औपचारिक रूप से शुरू हो गया। आम बजट 2019 के संबंधित दस्तावेजों की छपाई का काम शुरू होने से पहले राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने हलवा समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में सचिव डीईए सुभाष गर्ग और एमओएस रोड ट्रांसपोर्ट और हाईवे पोन राधाकृष्णन भी शामिल हुए। 

ग्लोबल वॉर्मिंग पर लगोगी लगाम, कोरियाई वैज्ञानिकों ने खोज लिया समाधान
वैज्ञानिकों ने एक ऐसी तकनीक विकसित की है जो न केवल बिजली उत्पन्न करेगी बल्कि जलवायु परिवर्तन से निपटने में भी कारगर साबित हो सकती है। दक्षिण कोरिया में उलसान नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ साइंस एंड टैक्नोलॉजी (यू.एन.आई.एस.टी.) के वैज्ञानिक गुंटे किम ने बताया कि वैज्ञानिकों ने कार्बन डाईऑक्साइड (CO2) से बिजली और हाइड्रोजन ईंधन उत्पन्न करने में सफलता पाई है।

भारतीय EVM हो सकती है हैक, लंदन में अमेरिकी एक्सपर्ट दिखाएंगे लाइव प्रसारण
भारत में 2019 के लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ तीन महीने ही बचे हैं।रिपोर्ट्स की मानें तो चुनाव आयोग मार्च महीने की शुरुआत में चुनाव की तारीखों को ऐलान कर सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की उठापटक के बीच एक बार फिर EVM की सुरक्षा को लेकर चर्चा शुरू हुई हो गई है। इस बीच सोमवार को लंदन में कुछ एक्सपर्ट भारत में इस्तेमाल की जाने वाली EVM को हैक करके दिखाएंगे जिसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

सुनील गावस्कर की विश्व कप एकादश में कप्तान कोहली के चहेते को जगह नहीं
क्रिकेट विश्व कप नजदीक आने वाला है। ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस की नजरें भारत की फाइनल एकादश पर टिकी होगी जो विश्व कप में हिस्सा लेंगी। वेस्टइंडीज के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारतीय टीम ने ओपनिंग और चौथे नंबर को लेकर कई उपयुक्त बदलाव किए हैं। ऐसे में विश्व कप में कौन-सी टीम हिस्सा लेगी इसकी मोटी तस्वीर बन गई है। वहीं, क्रिकेट दिग्गजों ने भी अपने अनुभव के हिसाब से विश्व कप के लिए भारत की एकादश बनाई है।

कमल हासन की 'इंडियन 2' में विलेन बनेंगे अभिषेक, अजय-अक्षय ने किया था REJECT
एक्टर कमल हासन की अपकमिंग फिल्म इंडियन 2 इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में अब खबरें सामने आ रही हैं कि अभिषेक बच्चन भी इस फिल्म में अहम किरदार निभाते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि अभी तक अभिषेक और फिल्म निर्माताओं की ओर से कोई बयान सामने नही आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News